• Sat. May 21st, 2022

दूधवाले भैया का देसी जुगाड़ इंटरनेट पर छाया, आनंद महिंद्रा बोले- इस बंदे से मिलना है

ByShivam Choudhary

May 4, 2022

भारतीयों का जुगाड़ प्रेम दुनियाभर में मशहूर है! धन और चीजों के आभाव में भी वह जुगाड़ से अपना काम निकाल लेते हैं। देसी लोग की ‘जुगाड़ कला’ आपको देहात से लेकर शहरों तक में देखने को आसानी से मिलस जाएगी। अद्भुत जुगाड़ का ये ताजा मामला एक दूधवाले भैया से जुड़ा है, जिनका वीडियो इंटरनेट पर आग की तरह फैल रहा है। इसकी वजह उनकी फॉर्मूला-1 (F1) टाइप देसी कार है, जिस पर वो फुल स्वैग के साथ दूध के भारी कंटेनर लादकर चलते हैं, और घर-घर दूध पहुंचाते हैं!

जब आप F1 ड्राइवर बनना चाहें, और…

यह वीडियो ट्विटर हैंडल @RoadsOfMumbai से 28 अप्रैल को शेयर किया गया। उन्होंने मजाकिया स्टाइल में कैप्शन लिखा- जब आप एक F1 (फॉर्मूला 1 रेस) ड्राइवर बनना चाहें… लेकिन परिवार आप पर डेयरी बिजनेस में हाथ बटाने के लिए जोर डाले। हालांकि, इसकी पुष्टी अभी नहीं हुई है कि वीडियो कब और कहां फिल्माया गया है।

स्वैग ने जीत लिया पब्लिक का दिल!

इस वायरल क्लिप में देखा जा सकता है कि कथित तौर पर एक दूध वाला ‘फॉर्मूला 1 रेस’ टाइप देसी गाड़ी में दूध के कंटेनर लादे जा स्वैग से जा रहा है। इस कार को आप देसी ‘गो-कार्ट’ भी कह सकते हैं। बंदे ने तीन पहियों और लोहे के ढांचे के साथ इसक अनूठे इनोवेशन को तैयारक किया है। इसमें कार का स्टीयरिंग और कुर्सी भी फिट है, जिसे बंदा काली जैकेट और हेलमेट पहनकर चला रहा है। गाड़ी में लदे दूध के कंटेनरों से तो यह लग रहा है कि वह एक दूध वाला है।

आनंद महिंद्रा बोले- बंदे से मिलना चाहता हूं

यह क्लिप कारोबारी आनंद महिंद्रा ने भी ट्वीट किया और लिखा- ये जो गाड़ी है, मुझे लगता है कि ये सड़क नियमों पर खरी नहीं उतरती होगी। पर मुझे उम्मीद है कि उसका जुनून ये सब करवाता होगा। लंबे समय बाद ऐसी कमाल की चीज देखने को मिली। मैं इस Road Warrior से मिलना चाहता हूं।’

बड़ा जबर है दूधवाले भैया का देसी जुगाड़!

 

गजब का आविष्कार है

यह जबरदस्त जुगाड़ इंटरनेट पर छा चुका है। वीडियो को खबर लिखे जाने तक 1 लाख 32 हजार से अधिक व्यूज और करीब 3 हजार लाइक्स मिल चुके हैं। साथ ही, सैकड़ों यूजर ने दूधवाले भैया के जुगाड़ की सराहना की है। एक शख्स ने लिखा- यह तो बहुत कूल है, वहीं अन्य यूजर ने लिखा कि क्या मस्त लग रहा है… गजब का आविष्कार है! इसके अलावा चंद यूजर ने यह भी लिखा कि वे इस बात से इम्प्रेस हैं कि बंदे ने हेलमेट भी पहना है। आपके मन में भी अगर इस जुगाड़ को लेकर कुछ आ रहा है तो कमेंट सेक्शन में अपनी बात लिखें।

वायरल हुआ था सोशल डिस्टेंसिंग का जुगाड़

याद है ना.. जब कोरोना काल में लॉकडाउन लगा था, और सोशल डिस्टेंसिंग को लेकर जागरूकता फैलाई जा रही थी तो आम लोगों ने दूरी बनाने के लिए गजब के जुगाड़ निकाले थे। उस दौरान सोशल मीडिया पर इन दूध वाले भैया का जुगाड़ भी खूब चर्चा में छाया था। इसमें उन्होंने लोगों से दो गज की दूरी बनाते दूध देने का फुल देसी जुगाड़ भिड़ाया था, जिसकी खूब तारीफ हुई थी।