जिलाधिकारी भागलपुर ने सड़क पर बाइक चला कर चलाया मतदाता जागरूकता अभियान

विधानसभा आम निर्वाचन:2020 के अन्तर्गत अधिकाधिक मतदाताओं को निर्वाचन प्रक्रिया में भाग लेने हेतु प्रेरित करने के उद्देश्य से स्वीप कार्ययोजना के अनुसार टू व्हीलर जागरूकता रैली का आयोजन किया गया। बाल विकास परियोजना के सौजन्य से आयोजित जागरूकता रैली में जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिलाधिकारी,उप विकास आयुक्त,जिला कार्यक्रम पदाधिकारी(आईसीडीएस), जिला जनसंपर्क पदाधिकारी,डीपीएम(जीविका)आईसीडीएस से संबधित कर्मी आदि ने भाग लिया।

COVID:19 संक्रमण से बचाव हेतु आवश्यक सावधानियों के साथ रैली का आयोजन डीआरडीए परिसर से होते हुए मनाली,आदमपुर,नया बाजार,सराय चौक,विश्वविद्यालय परिसर तक किया गया।रैली आयोजन क्रम में आम मतदाताओं को विधानसभा आम निर्वाचन:2020 के अवसर पर मतदान तिथि को निश्चित रूप से अपने मताधिकार का उपयोग करने की अपील की गई।उक्त अवसर पर जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिलाधिकारी ने जिला के आम मतदाताओं से लोकतंत्र के महापर्व में निश्चित रूप से भाग लेने की अपील की।

उन्होंने कहा की मताधिकार के उपयोग से न केवल अपने पसंद के जनप्रतिनिधि चुनने का अवसर प्राप्त होता है बल्कि लोकतांत्रिक कर्तव्य निर्वहन की भी संतुष्टि प्राप्त होती है।जिलाधिकारी ने कहा कि सभी मतदान केन्द्र पर COVID:19 संक्रमण से बचाव हेतु प्राप्त दिशा निर्देश के आलोक में सभी आवश्यक सामग्री कि उपलब्धता सुनिश्चित की जाएगी।

दिव्यांग मतदाताओं(PWDs वोटर्स ) एवम् अस्सी वर्ष से अधिक उम्र के मतदाताओं को सहज मतदान में सुविधा हेतु पर्याप्त संख्या में व्हील चेयर,रथ(वाहन) आदि की उपलब्धता हेतु जिला प्रशासन कृत संकल्पित है।जिलाधिकारी ने शहरी क्षेत्र के मतदाताओं सहित सभी मतदाताओं को उत्साहपूर्वक अपने मताधिकार का उपयोग करने की अपील की है।

Leave a Reply