भागलपुरः अब एक्सप्रेस बनकर चलेगी धुलियान पैसेंजर

 

करीब 55 वर्षों से हावड़ा से जयनगर के बीच चल रही हावड़ा – जयनगर फास्ट पैसेंजर ( धुलियान पैसेंजर ) का सफर यात्रियों के लिए इतिहास बन जाएगा । रेलवे बोर्ड इस ट्रेन को एक्सप्रेस बनाने का मन बना लिया है । इसके लिए सहमति भी मिल गई है । अगले महीने लागू होने वाली समय सारिणी की सूची में इसे शामिल किया जाएगा । दरअसल , देश में अभी ट्रेनों का परिचालन सामान्य नहीं हुआ है , वर्तमान में जो ट्रेनों को कोविड स्पेशल या फिर स्पेशल बनाकर चलाया जा रहा है । ऐसे में परिचालन फिर से शुरू करने के बाद रेलवे कई पैसेंजर ट्रेनों को अपग्रेड कर एक्सप्रेस बना रहा है । इसमें हावड़ा – जयनगर को भी शामिल किया गया है । ट्रेनों का परिचालन नियमित होने के बाद पैसेंजर ट्रेन एक्सप्रेस बनकर चलेगी ।

यात्रियों की जेा होगी ढीली : पैसेंजर ट्रेन को एक्सप्रेस बनाने के बाद रफ्तार तो बढ़ जाएगी । गंतव्य तक पहुंचने में समय भी कम लगेगा , पर एक्सप्रेस बनने के बाद ट्रेन का किराया एक्सप्रेस का होगा । ऐसे में यात्रियों की जेब ढीली होगी । वहीं , छोटे स्टेशनों और हॉल्ट से ठहराव हटाए जाने के बाद यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ेगा ।

बढ़ जाएगी रफ्तार , ठहराव भी होगा कम , होगी सहूलियत रेलवे ने उम्मीद जताई है कि एक्सप्रेस ट्रेन बनने के बाद दोनों की स्पीड बढ़ जाएगी । यात्रियों का सफर और सुहावना होगा । रेल अधिकारी ने बताया कि पैसेंजर ट्रेनों को एक्सप्रेस में कन्वर्ट करने का प्लान तैयार कर लिया गया है । अभी ट्रेन संख्या 53041/42 को हावड़ा से जयनगर पहुंचने में 30 घंटे लगते हैं । एक्सप्रेस बनने के बाद यह दूरी 16 से 17 घंटे में तय होगी ।

Leave a Reply