• Sat. May 21st, 2022

बक्सर में सास को हरा बहू बनी मुखिया:355 मतों के अंतर से जीतीं कविता

ByRajkumar Raju

Dec 11, 2021

 

बक्सर के सिमरी प्रखण्ड के राजपुर कला पंचायत का परिणाम शुक्रवार की देर शाम आ गया। इस पंचायत के चुनाव परिणाम का इंतजार की उत्सुकता सिमरी प्रखण्ड के ग्रामीणों को थी। जहां मुखिया पद के लिए सास और बहू चुनावी मैदान में थीं। जहां बहू ने सास को चुनावी मैदान में पटखनी दे दी। राजपुर कला पंचायत के लोगो ने सास से अधिक बहू पर भरोसा जताया। ससुराल में गांव की सरकार संभालने की जिम्मेदारी बहू को दे दी।

बक्सर जिले के सबसे बड़े प्रखण्ड का मतगणना का काफी रोचक रहा। यंहा राजपुर कला पंचायत में मुखिया बनने के लिए सास अतवरिया देवी व बहू कविता देवी आमने थी। दोनों ने चुनाव प्रचार में ताकत झोंकी थी। लेकिन पंचायत के लोगों ने सास से अधिक बहू पर भरोसा जताया। इसमे कविता देवी 1513 मत प्राप्त हुए वहीं उनकी सास आतवारी देवी को 1158 वोट मिले और वो दूसरे स्थान पर रही। दोनों के मतों में 355 मतों का अंतर है। इस तरह ससुराल के पंचायत की सिरमौर बहू बन गई है।

बक्सर जिले के सिमरी प्रखण्ड का देर रात तक परिणाम घोषित होते रहे। जीते हुए प्रत्याशियों को प्रमाण पत्र देते देते रात के 12 बज गए। कुछ ऐसे भी प्रत्याशी थे जो बिना प्रमाणपत्र लिए ही गांव वापस हो गए। जिनको आज प्रमाणपत्र दिया जाएगा। बता दें कि इस प्रखंड में भी बदलाव की बयार कायम रही मुखिया के सभी पुराने किले ढह गई। नए चेहरे पर प्रखण्ड की जनता ने यहां भी भरोसा जताया है।