CTET एग्जाम में बहन की जगह परीक्षा देती महिला गिरफ्तार, बायोमेट्रिक जांच के दौरान पकड़ाई

BiharPatna
Google news

पटना में रविवार को केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) आयोजित की गयी थी। इस एग्जाम में दूसरे के स्थान पर परीक्षा देती एक महिला अभ्यर्थी मनेर सेंटर से पकड़ी गई है। बताया जाता है कि गिरफ्तार महिला अपनी छोटी बहन के स्थान पर परीक्षा दे रही थी। छोटी बहन को पास कराने के लिए वो खुद एग्जाम में बैठ गई लेकिन उसने यह नहीं सोचा था कि उसका थंम इंप्रेशन भी लिया जाएगा।

बायोमेट्रिक जांच के दौरान पहचान बेमेल होने पर फर्जी परीक्षार्थी पकड़ी गई। जानकारी के अनुसार मनेर थाना क्षेत्र के शेरपुर स्थित द गार्डन इंटरनेशनल स्कूल में रविवार को केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा की परीक्षा हो रही थी। लगमा संग्रामपुर मुंगेर की रहने वाली परीक्षार्थी पूजा कुमारी क्रमांक संख्या 119002832 के स्थान पर उसकी बहन रेखा कुमारी परीक्षा दे रही थी।

डेटा सेंटर में जब बायोमेट्रिक पहचान से मिलान किया गया तो उसी में वो पकड़ा गई। सिटी कॉर्डिनेटर एसी झा ने इसकी सूचना विद्यालय प्रबंधन एवं प्राचार्य को दिया। पूछताछ के दौरान पूजा कुमारी के स्थान पर परीक्षा दे रही रेखा कुमारी ने सच उगल दिया। रेखा कुमारी को मनेर थाना के हवाले कर दिया गया है। फिलहाल पुलिस आगे की कार्रवाई में जुटी है।

Adblock Detected!

हमें विज्ञापन दिखाने की आज्ञा दें।