चेन्नई ने पंजाब को 10 विकेट से हराया, प्लेसिस और वॉटसन रहे जीत के हीरो

 

चेन्नई के लिए शेन वॉटसन ने 53 गेंदो में 11 चौको और तीन छक्कों की बदौलत नाबाद 83 रनों की पारी खेली. वहीं प्लेसिस ने 53 गेंदो में 11 चौको और एक छक्के के साथ नाबाद 87 रन बनाए.

 

KXIP vs CSK: आईपीएल 2020 के 18वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स ने किंग्स इलेवन पंजाब को 10 विकेट से हरा दिया. चेन्नई की इस सीज़न में यह दूसरी जीत है. इससे पहले उसे लगातार तीन मैचों में हार का सामना करना पड़ा था. पंजाब ने इस मैच में पहले खेलते हुए 20 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर 178 रन बनाए थे. इसके जवाब में चेन्नई ने 17.4 ओवर में बिना कोई विकेट खोए लक्ष्य का पीछा कर लिया.

 

 

इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी किंग्स इलेवन पंजाब को केएल राहुल और मयंक अग्रवाल ने शानदार शुरुआत दिलाई. दोनों ने पहले विकेट के लिए 8.1 ओवर में 61 रन जोड़े. मयंक 19 गेंदो में तीन चौको के साथ 26 रन बनाकर पीयुष चावला की गेंद पर कैच आउट हुए.

 

इसके बाद इस सीज़न का पहला मैच खेल रहे मंदीप सिंह ने काउंटर अटैक शुरू किया. राहुल और मंदीप ने दूसरे विकेट के लिए 33 रनों की साझेदारी की, जिसमें 27 रन मंदीप ने बनाए. इस दौरान मंदीप का स्ट्राइक रेट 168.75 का रहा. दो छक्के लगाने वाले मंदीप को रविंद्र जडेजा ने अपना शिकार बनाया.

 

 

इसके बाद निकोलस पूरन ने चेन्नई के गेंदबाज़ों पर धावा बोल दिया. पूरन ने 17 गेंदो में तीन छक्कों की मदद से 33 रन बनाए. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 194.12 का रहा. शार्दुल ने दो गेंदो में लगातार पूरन और राहुल को आउट किया. राहुल ने 52 गेंदो में सात चौको और एक छक्के के साथ 63 रनों की पारी खेली.

 

 

एक समय पंजाब ने 17.2 ओवर में 152 रनों पर अपने चार विकेट गवां दिए थे, लेकिन इसके बाद ग्लेन मैक्सवेल और सरफराज़ खान ने तेज़ी से रन बनाकर टीम का स्कोर 175 के पार पहुंचा दिया. सरफराज ने 9 गेंदो में 14* और मैक्सवेल ने सात गेंदो में 11* रन बनाए.

 

 

वहीं चेन्नई के लिए तेज़ गेंदबाज शार्दुल ठाकुर ने सबसे ज्यादा दो विकेट लिए. उन्होंने निकोलस पूरन और केएल राहुल को अपना शिकार बनाया. इसके अलावा रविंद्र जडेजा और पीयुष चावला को एक-एक विकेट मिला.

 

 

इसके बाद पंजाब से मिले 179 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई को फाफ डू प्लेसिस और शेन वॉटसन ने धमाकेदार बल्लेबाज़ी करते हुए जीत दिला दी. वॉटसन ने 53 गेंदो में 11 चौको और तीन छक्कों की बदौलत नाबाद 83 रनों की पारी खेली. वहीं प्लेसिस ने 53 गेंदो में 11 चौको और एक छक्के के साथ नाबाद 87 रन बनाए. वॉटसन का इस सीज़न में यह पहला अर्धशतक है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.