• Sun. Sep 26th, 2021

TMBU में फिर से टल सकता है दीक्षांत समारोह का आयोजन

टीएमबीयू में दीक्षांत समारोह फिर टल सकता है। कोरोना के बढ़ते संक्रमण की वजह से अप्रैल के अंतिम हफ्ते में सात समारोह स्थगित हो सकता है या इसका प्रारूप बदला जा सकता है। विश्वविद्यालय ने इसके आयोजन के लिए अप्रैल के अंतिम हफ्ते की तीन और मई के पहले हफ्ते की दो तिथियों का प्रस्ताव राजभवन को भेजा गया था। इसमें से 28 अप्रैल की तिथि लगभग तय मानी जा रही थी। अभी तक के कार्यक्रम के अनुसार समारोह में कुलाधिपति के शिरकत करने और पूरा आयोजन ऑफलाइन होने की बेस्ट कही जा रही थी। लेकिन पिछले कुछ दिनों से कोरोना के संक्रमण में आई तेजी और विश्वविद्यालय के कर्मियों के इसकी चपेट में आने के बाद से कहा जा रहा है कि समारोह टल सकता है।

एक अधिकारी ने बताया कि मामला राजभवन से जुड़ा है इसलिए फिलहाल स्पष्ट रूप से कुछ नहीं कहा जा सकता है। लेकिन विश्वविद्यालय के स्तर पर ऐसी संभावना बन रही है कि या तो आयोजन टाल दिया जाए या इसका प्रारूप बदल दिया जाए। आयोजन ऑफलाइन मोड में होना अब संभव नहीं लग रहा है क्योंकि राज्य सरकार ने ऐसे आयोजनों पर रोक लगाने को कहा है जिसमें भीड़ जुट सकती है।

दीक्षांत समारोह ऑफलाइन मोड में हुआ तो अधिकारियों, शिक्षकों, छात्रों, कर्मचारियों और अभिभावकों की भीड़ जुटेगी। दूसरा विकल्प यह है कि आयोजन ऑनलाइन किया जाए लेकिन अब इसके लिए राजभवन को फिर से प्रस्ताव भेजना पड़ेगा। पूर्व में आयोजन ऑनलाइन ही होना तय था लेकिन जब कोरोना कमजोर पड़ा था तो राजभवन ने ऑफलाइन कराने की मंजूरी दे दी थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *