कांग्रेस ने किया जया बच्चन का समर्थन, हेमा मालिनी को लेकर कही ये बात

कांग्रेस ने समाजवादी पार्टी की सासंद जया बच्चन के संसद में ‘बॉलीवुड को बदनाम करने वालों’ के खिलाफ दिए भाषण का समर्थन किया है। कांग्रेस से राज्यसभा सांसद विवेक तन्खा ने कहा कि “जया और हेमा मालिनी बॉलीवुड की गरिमामयी आवाज हैं और रवि किशन और कंगना रनौत को उनसे सीखना चाहिए। हर क्षेत्र में अच्छे और बुरे लोग होते हैं।”

बता दें कि रवि किशन ने बॉलीवुड में ‘ड्रग्स’ के मुद्दे पर संसद में अपनी बात कही थी जिसके बाद सांसद जया बच्चन ने रवि किशन का नाम लिए बिना उनपर पटलवार किया। उसके बाद कंगना रनौत ने भी जया से ट्विटर के जरिए सवाल किया था कि ‘अगर उनके बच्चों के साथ ऐसा शोषण होता तो भी वह ऐसा ही कहती।’

रवि किशन ने की कार्रवाई की मांग

सोमवार को रवि किशन ने ‘पड़ोसी देशों से ड्रग्स की तस्करी और फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े लोगों द्वारा इसके यूज के संबंध में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) द्वारा की जा रही जांच’ का मुद्दा लोकसभा में उठाया और इस दिशा में कड़ी कार्रवाई की मांग की।

उन्होंने कहा-”पाकिस्तान और चीन से ड्रग्स की तस्करी हो रही है और यह देश की युवा पीढ़ी को बर्बाद करने की साजिश है। हमारे फिल्म इंडस्ट्री में इसकी पैठ हो चुकी है और NCB इसकी जांच कर रही है। मेरी मांग है कि इस मामले में कड़ी कार्रवाई की जाए और चीन तथा पाकिस्तान की साजिश पर रोक लगाई जाए।”

जया ने कहा-’जिस थाली में खाया उसी में छेद किया’

जया ने शून्यकाल के दौरान ‘फिल्म इंडस्ट्री को बदनाम करने की कथित साजिश’ का मुद्दा उठाया था औऱ कहा था कि ‘कुछ लोग इसी इंडस्ट्री में नाम कमाकर इस जगह को गटर कहते हैं।’

उनके मुताबिक, “एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री के लोगों को सोशल मीडिया के माध्यम से निशाना बनाया जा रहा है। इंडस्ट्री में अपना नाम बनाने वाले लोगों ने इसे नाली कहा है। मैं पूरी तरह से असहमत हूं। मुझे उम्मीद है कि सरकार ऐसे लोगों से इस तरह की भाषा का उपयोग ना करने के लिए कहेगी। सरकार को फिल्म इंडस्ट्री के साथ खड़ा होना चाहिए। इसे सरकार के समर्थन और संरक्षण की आवश्यकता है।”

“सिर्फ कुछ लोगों की वजह से आप पूरी इंडस्ट्री की छवि खराब नहीं कर सकते। मैं शर्मिंदा हूं कि कल लोक सभा के एक सदस्य ने इसके खिलाफ बोला जो खुद इस फिल्म इंडस्ट्री से हैं। जिस थाली में खाते हैं उसी में छेद करते हैं। ये शर्म की बात है।”

 

कंगना ने जया से कहा-’थोड़ी हमदर्दी हमें भी दिखाइए’

जया के बयान के बाद, कंगना ने पलटवार करते हुए ट्वीट किया-”जया जी क्‍या आप तब भी यही कहतीं अगर मेरी जगह पर आपकी बेटी श्वेता होती और उन्हें किशोरावस्था में पीटा गया होता, ड्रग्‍स दिए गए होते और शोषण होता। क्‍या आप तब भी यही कहतीं अगर अभिषेक लगातार धमकियां मिलने और शोषण होने की शिकायत करते और एक दिन फांसी से झूलते पाए जाते? हमारे लिए भी थोड़ी हमदर्दी दिखाइए।”

ग़ौरतलब है कि सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले में ड्रग एंगल आने के बाद बॉलीवुड के ड्रग्स नेक्सस का भी खुलासा हुआ है। कंगना रनौत ने दावा किया था कि ‘99% स्टार्स ड्रग्स लेते हैं’ औऱ अगर उन्हें सुरक्षा दी जाए तो वे उनके नाम का खुलासा करने के लिए भी तैयार हैं। सूत्रों के मुताबिक, एजेंसी ड्रग्स में शामिल सितारों की सूची बना रही है और जल्द उन्हें समन भेज सकती है।

Leave a Reply