• Mon. Jun 21st, 2021

पाटलिपुत्र बीएस टर्मिनल के अधूरे काम 30 जून तक करें पूरे:- आनंद किशोर

ByRajkumar Raju

Jun 11, 2021

गया रोड पर बैरिया में पाटलिपुत्र बस टर्मिनल बनकर ( न्यू आईएसबीटी ) तैयार है। मगर अभी वहां से ज्यादा बसों का संचालन नहीं हो पा रहा। अब भी विभिन्‍न जिलों को जाने वाली बसें मीठापुर बस स्टैंड से खुल रही हैं। हालांकि नगर विकासएवं आवासविभाग ने 15 जुलाई से सारी बसों का संचालन पाटलिपुत्र बस टर्मिनल से ही शुरू कराने के निर्देश दिए हैं। जबकि 4 जिलों की बसें अगले चार दिन में नए टर्मिनल से शुरू कराने की तैयारी है। इस क्रम में नगर विकास एवं आवास विभाग के प्रधान सचिव आनंद किशोर ने गुरुवार को पाटलिपृत्र व मीठापुर स्टैंड का निरीक्षण किया।

प्रधान सचिव ने पदाधिकारियों को 30 जून के पहले पाटलिपुत्र बस टर्मिनल के बस संचालन से संबंधित कार्यो को पूरा करने का निर्देश दिया। कहा कि आधार भूत संरचना बहाल कर लें ताकि यात्रियों को असुविधा न हो। बस टर्मिनल के चारें ओर के निरीक्षण में संवेदक द्वारा किए जा रहे कार्यो की धीमी प्रगति को लेकर उन्होंने कड़ी नाराजगी जताई। कहा कि पिछली बार के निरीक्षण के बाद कार्यों में अपेक्षित प्रगति नहीं हुईं है। इसमें संवेदक की लापरवाही दिख रही है। इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

प्रधान सचिव ने कार्यपालक अभियंता को निर्देश दिया कि बह अविलंब संवेदक को कारणबताओ नोटिस जारी करें। ब्लैक लिस्ट करने की प्रक्रिया भी शुरू करें। तय समय पर काम पूरा नहोने पर संवेदक के खिलाफ कठोर कानूनी कार्रवाई करने का भी निर्देश दिया बुडको के प्रबंध निदेशक रमण कुमार, कार्यपालक अभियंता यदुनाथ साहू, पटना सदर एसडीएम नितिन कुमार, ओएसडी प्रभात भूषण आदि मौजूद थे।