सुशांत केस में CBI के अधिकारी एम्स की टीम से मिलेंगे, फॉरेंसिक रिपोर्ट पर करेंगे चर्चा

एक्टर सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले की जांच कर रही CBI की टीम जल्द AIIMS के डॉक्टरों से मिलने वाली है। बता दें, सूत्रों ने बताया है कि सुशांत सिंह राजपूत की फॉरेंसिक रिपोर्ट पर चर्चा करने के लिए सीबीआई की टीम गुरुवार को एम्स फोरेंसिक एक्सपर्ट से मुलाकात करेगी।

हत्या के एंगल को खारिज नहीं करते हुए, एम्स पैनल ने पहले कहा था कि रिपोर्ट को आने में दो सप्ताह का समय लगेगा। पिछले हफ्ते, एम्स फॉरेंसिक के हेड डॉ सुधीर गुप्ता, जो फोरेंसिक टीम का नेतृत्व कर रहे हैं। उन्होंने कहा था कि हत्या की संभावना की जांच की जानी चाहिए।

इससे पहले दिवंगत अभिनेता की बहन मीतू सिंह, सिद्धार्थ पिठानी, कुक नीरज और केशव के साथ एम्स पैनल के तीन सदस्य 5 सितंबर को सीबीआई टीम के साथ सुशांत के बांद्रा स्थित घर पर गए थे। सीबीआई की टीम को इमारत की छत के दृश्य रिकॉर्ड करते देखा गया था। सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले की जांच कर रही CBI के अधिकारी एम्स की रिपोर्ट का आकलन करने के लिए अब दिल्ली जाएंगे।

सूत्रों ने बताया है कि हत्या के एंगल को खारिज नहीं किया गया था और यह सुझाव दिया गया था कि यह ‘प्लांटेड’ हो सकता है। CBI द्वारा अस्पताल से संपर्क करने के बाद सुशांत सिंह राजपूत की मौत से जुड़ी ऑटोप्सी रिपोर्ट के लिए AIIMS द्वारा फोरेंसिक विशेषज्ञों की पांच सदस्यीय मेडिकल बोर्ड बनाई गई थी।

डॉ सुधीर गुप्ता ने कहा था कि क्राइम सीन को सेफ तरीके से नहीं रखा गया था। “हम हत्या की संभावना पर ध्यान देंगे। हालांकि, सभी संभावित एंगल की पूरी तरह से जांच की जाएगी।” उन्होंने कहा था, टीम सुशांत के शरीर पर चोट के पैटर्न का मूल्यांकन करेगी और इसे परिस्थितिजन्य साक्ष्य के साथ सहसंबंधित करेगी।

गौरतलब है कि NCB सुशांत मौत मामले की ड्रग्स एंगल से जांच कर रही है। अब तक मामले में NCB ने 18 से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। मुख्य आरोपी रिया और शौविक भी NCB की गिरफ्त में हैं। रिया को 22 सितंबर तक भायखला जेल में रखा गया है।

Leave a Reply