PHONEPE नंबर प्लेट वाली कार, वायरल हुई फोटो; 142 करोड़ खर्च कर लिया दुबई D5 नंबर प्लेट

PHONEPE नंबर प्लेट वाली कार, वायरल हुई फोटो; 142 करोड़ खर्च कर लिया दुबई D5 नंबर प्लेट

TrendingViral News
Google news

एक्स पर एक यूजर ने कैलिफोर्निया में एक कार देखी, जिस पर “PHONEPE” लाइसेंस प्लेट लिखा हुआ था। एक एक्स यूजर सत्यन गजवानी ने कार का फोटो साझा करते हुए कहा, “पालो ऑल्टो की सड़कों पर फोनपे वाली कार देखी। क्या यह एक ग्लोबल ब्रांड है?” गजवानी ने अपनी पोस्ट में PHONEPE के सीईओ समीर निगम को टैग किया था। एक यूजर ने लिखा, “मुझे पता है कि वह कार किसकी है।”

कार का मालिक कौन है इसका रहस्य तब सुलझा जब मालिक खुद सामने आया। गौरव लोचन ने लिखा, “जब मैंने पिछले साल PHONEPE यूएस दफ्तर शुरू किया था, तो यह मेरी निजी प्लेट थी। जब आप वास्तव में अपनी कंपनी पर विश्वास करते हैं।”

पोस्ट को 28,000 से अधिक बार देखा गया। फोनपे एक डिजिटल लेनदेन प्लेटफ़ॉर्म है जिसकी स्थापना 2015 में समीर निगम, राहुल चारी और बुर्ज़िन इंजीनियर द्वारा की गई थी। वॉलमार्ट ने 2018 में कंपनी को खरीद लिया। फोनपे के 49 करोड़ (490 मिलियन से ज्यादा) से अधिक पंजीकृत उपयोगकर्ता और 3.6 करोड़ से अधिक व्यापारी हैं जो पूरे भारत में 99 प्रतिशत से अधिक पोस्टल कोड को कवर करते हैं।

142 करोड़ है सिर्फ नंबर प्लेट की कीमत

भारतीय मूल के लोगों ने दुनिया के हरेक कोने में अपने बिजनेस से धूम मचाया है। दुबई के सबसे अरबपति बलविंदर सिंह साहनी के पास महंगी रोल्स-रॉयस कारों का बेहतरीन कलेक्शन है। इन कारों को और भी खास बनाती है इनकी महंगी नंबर प्लेटें, जो दुनिया में बिकने वाली कुछ सबसे महंगी कारों से भी ज्यादा महंगी हैं।

Indian businessman pays a whopping INR 60 Crores for special Dubai number  plate | Motoroids

ये नंबर रोल्स रॉयस कारों से भी ज्यादा महंगी है। बलविंदर सिंह साहनी ने कुछ महीने पहले नई रोल्स-रॉयस कलिनन खरीदी है। जिसके लिए उन्होंने कार का रजिस्ट्रेशन नंबर “दुबई D5” चुना है। बता दें कि Rolls-Royce कलिनन कार की कीमत लगभग 10 करोड़ रुपये है। लेकिन कार के नंबर के साथ इसकी कीमत 17 मिलियन डॉलर यानि करीब 142 करोड़ रुपये है।

Rajkumar Raju

5 years of news editing experience in VOB.

Adblock Detected!

हमें विज्ञापन दिखाने की आज्ञा दें।