भागलपुर में बनेगा कैंसर अस्पताल,सुपर स्पेशिएलिटी जेएलएनएमसीएच को हैंडओवर

HealthBhagalpur
Google news

भागलपुर। भागलपुर में कैंसर अस्पताल के निर्माण की संभावना फिर से दिखने लगी है। डीएम डॉ. नवल किशोर चौधरी ने राज्य सरकार को भागलपुर में विकास की संभावनाओं से संबंधित प्रतिवेदन में कैंसर अस्पताल की जरूरत बताई है। डीएम ने लंबित परियोजनाओं में भागलपुर में नया एयरपोर्ट बनाने और तत्काल कम दूरी के लिए छोटे विमानों के परिचालन की मंजूरी के अलावा विक्रमशिला विवि, सबौर के बरारी से इंग्लिश गांव तक बांध का निर्माण, एनएच 31 को टू लेन से फोरलेन बनाने, स्मार्ट सिटी के शेष वार्डों का विकास, ग्रामीण पथों के आरेखन में आवश्यक पुल-पुलिया का निर्माण कराना भी शामिल है।

सुपर स्पेशिएलिटी जेएलएनएमसीएच को हैंडओवर

भागलपुर। लंबे इंतजार के बाद 200 करोड़ का सुपर स्पेशिएलिटी हॉस्पिटल जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल को हैंडओवर हो गया। मंगलवार को हैंडओवर की प्रक्रिया पूरी कर ली गई और हैंडओवर जेएलएनएमसीएच की तरफ से अस्पताल अधीक्षक डॉ. राकेश कुमार ने लिया। डॉ. राकेश कुमार ने बताया कि सुपर स्पेशिएलिटी हॉस्पिटल में सुरक्षाकर्मी, छह स्टाफ नर्स, चार विशेषज्ञ चिकित्सक व कुछ मानव बल की तैनाती कर दी गई है।

सुपर स्पेशिएलिटी में भर्ती के नाम पर वसूली को लेकर कमेटी गठित

मायागंज अस्पताल की आउटसोर्सिंग एजेंसी द्वारा सुपर स्पेशिएलिटी हॉस्पिटल में मानव बल की भर्ती के नाम पर की गयी वसूली मामले की जांच को लेकर मंगलवार को जांच कमेटी का गठन किया गया।

कमेटी का चेयरमैन जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल के प्राचार्य डॉ. उदय नारायण सिंह को बनाया गया है। जबकि बतौर सदस्य मायागंज अस्पताल के अधीक्षक डॉ. राकेश कुमार, मेडिसिन विभाग के अध्यक्ष डॉ. अविलेष कुमार, मनोरोग विभाग के अध्यक्ष डॉ. अशोक कुमार भगत, सुपर स्पेशिएलिटी हॉस्पिटल के प्रभारी डॉ. महेश कुमार को शामिल किया गया है। कमेटी की बैठक बुधवार को दोपहर बाद एक बजे से मायागंज अस्पताल के अधीक्षक कार्यालय में होगी। इस बैठक में जहां आउटसोर्सिंग एजेंसी के संचालक को तलब किया गया है वहीं कमेटी जब्त फाइलों में पड़े आवेदनों की पड़ताल करेगी। इसके बाद ही इस मुद्दे पर कोई निर्णय लिया जाएगा।

Kumar Aditya

Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.

Adblock Detected!

हमें विज्ञापन दिखाने की आज्ञा दें।