• Mon. Jun 21st, 2021

भाभी पर जमाना था कब्‍जा तो भाई को कर दिया गायब, मन भर गया तो घर से भगाया

BySatyam Kumar

Jun 10, 2021

बांका जिले के बेलहर थाना क्षेत्र के एक गांव की महिला ने अपने देवर पर तीन साल से यौन शोषण का आरोप लगाया है। छह माह पूर्व महिला को एक बच्ची भी हुई। मामला पुलिस के पास तब गया, जब उसके देवर ने शादी से इन्कार कर दिया। देवर का कहना है कि बच्ची उसकी नहीं है और वह डीएनए जांच के लिए तैयार है। यद्यपि, महिला भी जांच की बात से पीछे नहीं हट रही।

महिला के पति मानसिक रूप से परेशान थे और वे पिछले तीन साल से लापता हैं। मामला काफी उलझा हुआ है। महिला की शादी 2015 में हुई थी। ससुराल आने के बाद उसे पता चला कि पति मानसिक रूप से परेशान हैं। इसी दौरान पति की तबीयत बिगड़ी। देवर समेत परिवार के अन्य सदस्य उनका इलाज कराने पटना गए। पटना से दो दिन बाद पति को छोड़ सभी लोग घर आ गए। इन्होंने महिला को बताया कि उनके पति लापता हो गए हैं।

महिला का आरोप है कि देवर शादी का झांसा देकर 2018 से उनके साथ शारीरिक संबंध बना रहा है। दोनों पति-पत्नी की तरह रह रहे हैं। छह माह पूर्व एक बेटी का भी जन्म हुआ। बेटी का जन्म होने के बाद देवर का व्यवहार बदला और वह दूसरी जगह शादी करने की कोशिश करने लगा। इसका विरोध करने पर उसे पीटकर घर से बाहर कर दिया गया।

अंत में पीडि़ता ने देवर सहित अन्य लोगों के खिलाफ थाने में शिकायत दर्ज कराई है। इधर, आरोपित देवर ने बताया कि भाभी साजिश रचकर उसे फंसा रही है। शनिवार को महिला अपने भाई व मायके वालों के साथ ससुराल पहुंची, लेकिन उसे घर में घुसने नहीं दिया गया। इसके बाद महिला ग्राम कचहरी के पास गई। सरपंच श्यामदेव सिंह ने युवक को कहा कि वह महिला के साथ रहे, लेकिन उसने यह बात मानने से इन्कार कर दिया। इधर, आरोपित युवक का कहना है कि बच्ची उसकी नहीं है। वह डीएनए जांच के लिए तैयार है। थानाध्यक्ष उमेश प्रसाद ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। कानूनन, सात साल तक किसी के लापता होने के बाद ही उसे मृत माना जा सकता है।