रामविलास पासवान की राज्य सभा सीट से संसद जाएंगे BJP नेता, चिराग को नहीं मिला PM मोदी का साथ

बिहार से खाली हुई एक राज्यसभा सीट पर 14 दिसंबर को मतदान होगा. जानकारी के अनुसार, यह सीट एनडीए के खाते में जाएगी और इस बार बीजेपी का नेता इस सीट पर उम्मीदवार होगा. बता दें कि लोक जनशक्ति पार्टी के संस्थापक और केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान के निधन के बाद बिहार में राज्यसभा की एक सीट खाली हुई है.

सूत्रों की मानें तो इस सीट से शाहनवाज हुसैन और सुशील मोदी का नाम रेस में आगे चल रहा है. बीजेपी पूर्व केंद्रीय मंत्री शाहनवाज हुसैन को राज्यसभा पश्चिम बंगाल में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर भेज सकती है. वहीं, बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम सुशील मोदी का भी नाम इस रेस में शामिल है.

दरअसल, चर्चा है कि बिहार से हटाकर सुशील मोदी को बीजेपी केंद्र में मंत्री बना सकती है. ऐसे में अगर उन्हें मंत्री बनना है तो बीजेपी सुशील मोदी को भी इस सीट से राज्यसभा भेज सकती है. बता दें कि 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने एलजेपी को 6 लोकसभा और 1 राज्यसभा सीट देने का वादा किया था.

इसके तहत एलजेपी को यह सीट मिली थी और इस सीट से रामविलास पासवान उच्च सदन पहुंचे थे. लेकिन अब जिस तरह से एनडीए में समीकरण बन रहे हैं और एलजेपी का रूख बिहार चुनाव में जिस तरह से रहा है, ऐसे में यह उम्मीद कम ही है कि बीजेपी अब यह सीट लोजपा को दे.

Leave a Reply