BJP ने 23 राज्यों में प्रभारी बनाये: विनोद तावड़े बने रहेंगे, दीपक प्रकाश बने सह प्रभारी, नितिन नवीन समेत बिहार के 3 नेताओं को अहम जिम्मेवारी

NationalPolitics
Google news

बीजेपी ने गुरूवार को देश के 23 राज्यों में नये प्रभारी और सह प्रभारी की नियुक्ति की है. पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा के निर्देश पर नये प्रभारियों की सूची जारी की गयी. वैसे, बिहार में विनोद तावड़े प्रदेश प्रभारी बने रहेंगे. झारखंड के दीपक प्रकाश को बिहार बीजेपी का सह प्रभारी बनाया गया है. प्रदेश प्रभारियों की सूची में बिहार के तीन नेताओं को अहम जिम्मेवारी दी गयी है.

बीजेपी की ओर से जिन राज्यों में प्रभारियों की नियुक्ति की है उनमें बिहार, झारखंड, कर्नाटक, हरियाणा, उत्तराखंड, मध्य प्रदेश और ओडिशा जैसे राज्य शामिल हैं. बड़े राज्यों में प्रभारी के साथ साथ सह प्रभारी भी बनाये गये हैं. बिहार में पहले से ही बीजेपी के प्रभारी का काम देख रहे विनोद तावड़े को फिर से यही जिम्मेवारी दी गयी है. वहीं, झारखंड बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष दीपक प्रकाश को बिहार बीजेपी का सह प्रभारी बनाया गया है.

बिहार के तीन नेताओं को अहम जिम्मेवारी

बीजेपी ने बिहार भाजपा के तीन नेताओं को राज्यों का प्रभारी बनाया है. इनमें मंत्री नितिन नवीन और दिलीप जायसवाल के साथ साथ एमएलसी देवेश कुमार का नाम शामिल है. बिहार के पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन को छत्तीसगढ़ बीजेपी का प्रभारी बनाया गया है. नितिन नवीन पहले छत्तीसगढ बीजेपी के सह प्रभारी हुआ करते थे.

बिहार के एक और मंत्री दिलीप जायसवाल को सिक्किम का प्रभारी बनाया गया है. दिलीप जायसवाल बिहार के भूमि सुधार एवं राजस्व मंत्री हैं. वहीं, बिहार में बीजेपी के एमएलसी देवेश कुमार को पूर्वोत्तर राज्य मिजोरम का प्रभारी बनाया गया है.

इसके साथ ही अरुणाचल प्रदेश में विधायक अशोक सिंघल को प्रभारी बनाया गया है. अंडमान निकोबार का प्रभारी रघुनाथ कुलकर्णी को बनाया गया है. दादरा एवं नागर हवेली का प्रभारी दुष्यंत पटेल को बनाया गया है. गोवा की जिम्मेदारी आशीष सूद को मिली है. हरियाणा में डॉ. सतीश पूनिया को प्रभारी बनाया गया है। वहीं सुरेंद्र सिंह नागर को सह-प्रभारी के तौर पर जिम्मा मिला है. वह राज्यसभा के सांसद भी हैं. हिमाचल प्रदेश का प्रभारी श्रीकांत शर्मा को बनाया गया है और उनके साथ संजय टंडन सह-प्रभारी के तौर पर रहेंगे.  जम्मू-कश्मीर में तरुण चुग प्रभारी होंगे और उनके साथ आशीष सूद सह-प्रभारी बने हैं.
IMG 2672

Adblock Detected!

हमें विज्ञापन दिखाने की आज्ञा दें।