• Sat. Jun 25th, 2022

बिहार अनलॉक-5: मुख्य सचिव ने डीएम संग की बैठक, जानें क्या क्या खुल सकते है

ByShailesh Kumar

Jul 31, 2021

बिहार में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले कम होने से सरकार अनलॉक-5 में और ज्यादा ढील देने पर विचार कर रही है। मुख्य सचिव त्रिपुरारी शरण ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए विभिन्न जिलों के डीएम के साथ अनलॉक को लेकर बैठक की। अनलॉक के अगले चरण में मंदिर-मस्जिद को खोला जाएगा या नहीं इसे लेकर फैसला 3-4 अगस्त को आपदा प्रबंधन समूह की बैठक में लिया जाएगा।

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान जिला अधिकारियों ने मुख्य सचिव को अपने जिले में कोरोना की मौजूदा स्थिति के बारे में विस्तृत जानकारी दी। अधिकारियों ने बताया कि कोरोना टेस्ट की संख्या बढ़ाई जा रही है। साथ ही ज्यादा से ज्यादा लोगों को वैक्सीन लगाने की कोशिश की जा रही है।

बैठक में जिलाधिकारियों ने मुख्य सचिव को सलाह दी है कि सरकार को कोरोना के कम होते मामलों का आकलन करना चाहिए। इसके बाद मंदिर-मस्जिद और मॉल आदि खोलने पर विचार करना चाहिए। कुछ जिलाधिकारियों ने सुझाव दिया कि सावन के महीने में मंदिरों में काफी भीड़ होती है। वहीं इसी महीने मुहर्रम भी है। लिहाजा सरकार को फैसला लेने से पहले मंथन कर लेना चाहिए, जिससे मामले न बढ़ें।

13 जिलों में नहीं मिला कोई पॉजिटिव

बता दें कि बिहार में लंबे समय बाद कोरोना संक्रमितों की संख्या 50 से नीचे पहुंच गई है। स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार, गुरुवार को राज्य में 46 नए कोरोना पॉजिटिव मिले थे। वहीं 13 ऐसे जिले हैं जहां एक भी कोरोना संक्रमित नहीं मिला है। बीते 24 घंटे में वायरस की वजह से तीन लोगों की मौत हुई है। गुरुवार को राज्य में 3.67 लाख लोगों को वैक्सीन लगाई गई।