• Fri. Jul 30th, 2021

The Voice of Bihar-VOB

खबर वही जो है सही

बिहार: पिता के अनुभव का लाभ ले रहे तेजस्वीः शिवानंद तिवारी

ByShailesh Kumar

Jul 22, 2021

आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव अपने अंदाज के लिए जाने जाते हैं. यही वजह है कि जब भी बिहार की राजनीति की बात होती है उसमें लालू यादव का नाम पहले आता है. उनके अंदाज के बारे में चर्चा करते हुए उन्हीं के पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी ने लालू यादव के तजुर्बों के बारे में बताते हुए कहा कि उनके पास जो अनुभव है उसे किसी स्कूल या कॉलेज में नहीं पढ़ाया जाता है.

पिता के अनुभव का लाभ ले रहे तेजस्वीः शिवानंद

शिवानंद ने कहा कि, “आरजेडी के स्थापना दिवस पर लालू प्रसाद यादव का जबरदस्त भाषण हुआ, मैंने सोचा नहीं था कि तबीयत खराब होने के बाद भी लालू यादव इतना शानदार भाषण दे सकेंगे, लेकिन उन्होंने पूरी तरीके से पॉलिटिकल भाषण दिया. तेजस्वी यादव को पिता के अनुभव का लाभ मिल रहा है. मीडिया का ख्याली पुलाव है कि तेजस्वी राष्ट्रीय अध्यक्ष बनेंगे लेकिन अभी इसकी जरूरत नहीं है.”

बता दें कि आरजेडी के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव हैं. मंगलवार को बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और राज्यसभा के सदस्य सुशील कुमार मोदी ने ट्वीट कर कहा कि  लालू परिवार के बाहर का कोई व्यक्ति आरजेडी का राष्ट्रीय अध्यक्ष या कार्यकारी अध्यक्ष नहीं बन सकता है. यदि शीर्ष पद किसी अन्य को दिया भी गया, तो वह केवल मुखौटा होगा. इसके बाद बुधवार को इसपर शिवानंद तिवारी ने पलटवार किया.

तेजस्वी राष्ट्रीय अध्यक्ष बन जाएंगे उससे क्या होगा?

आरजेडी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी ने कहा कि पार्टी में क्यों बदलाव होगा और क्या बदलाव होगा? तेजस्वी राष्ट्रीय अध्यक्ष बन जाएंगे तो उससे क्या होगा? आरजेडी को संभालना कोई पहाड़ का काम नहीं है, लेकिन अभी इसकी जरूरत नहीं है. मीडिया का ख्याली पुलाव है कि तेजस्वी राष्ट्रीय अध्यक्ष बनेंगे लेकिन अभी इसकी जरूरत नहीं है.