बिहार में मास्क नहीं पहनने वालों से 15 दिन में वसूला गया 29 लाख रुपए

PATNA: कोरोना संक्रमण को लेकर बिहार में लोग लापरवाही कर रहे हैं. सरकार के आदेश के बाद भी मास्क नहीं पहन रहे हैं. 15 दिनों के अंदर मास्क नहीं पहने 17 हजार लोगों को सिर्फ पटना में पकड़ा गया. हर जिले में कार्रवाई हो रही है. बताया जा रहा है कि करीब 29 लाख रुपए जुर्माना वसूला गया है. बिहार के लोगों ने इतनी बड़ी राशि जुर्माना दे दिया. लेकिन मास्क पहनने को तैयार नहीं है.

पटना में बिना मास्क बाहर निकलने वाले या दुकान चलाने वालों के खिलाफ कार्रवाई को लेकर पटना डीएम ने आट टीम बनाई है. इस टीम ने 15 दिन में करीब 17 हजार लोगों को पकड़ा है. उन लोगों से जुर्माना वसूला गया. बताया जा रहा है कि यह कार्रवाई और तेज होगी.

पटना में जांच तेज हैं. रोज करीब 200 लोगों को पकड़ा जा रहा है. जो गरीब तबके के लोग हैं उन्हें मास्क को लेकर जागरूक किया जा रहा है. पटना में दुकान चलाने वालों के खिलाफ की कड़ी कार्रवाई ह रही है. बिना मास्क पहनने वाले दुकानदार और सैनिटाइजर नहीं रखने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है. पिछले 15 दिनों में 235 दुकानों पर कार्रवाई की गई और बंद कराने के साथ जुर्माना भी लिया गया. मास्क औ दुकानों के जुर्माना के साथ ही करीब 29 लाख रुपए की वसूली सरकार ने जुर्माना के तौर पर कर लिया है. बता दें कि बिहार में बिना मास्क पकड़े जाने पर 50 रुपए जुर्माना है. बाकी राज्यों में अलगअलग जुर्माना की राशि हैं.

Leave a Reply