• Mon. Jun 21st, 2021

बिहार: मांझी ने BJP पर बोला हमला, कहा- सबका साथ का नारा देकर तुष्टिकरण नहीं चलेगा, सुधर जाएं वरना

ByShailesh Kumar

Jun 11, 2021

बिहार एनडीए में शामिल घटक दलों के बीच विवाद थमने की बजाय बढ़ता जा रहा है। हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा ने भारतीय जनता पार्टी पर अपना आक्रामक तेवर बरकरार रखा है। हम की तरफ से आज सुबह-सवेरे एक बार फिर बीजेपी पर तगड़ा हमला बोला गया है। हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा ने बीजेपी को चेतावनी देते हुए कहा है कि सबका साथ.. सबका विकास का नारा देकर तुष्टिकरण की राजनीति करना ठीक नहीं है। अगर ऐसा हुआ तो इसके परिणाम बेहद बुरे होंगे।

हम प्रवक्ता दानिश रिजवान ने बयान जारी करते हुए बीजेपी पर तगड़ा हमला बोला है। दानिश रिजवान ने कहा है कि कभी नक्सल तो कभी आतंकवाद की बात कर जाति और धर्म की राजनीति करने वाले लोगों को अब अपने आप में बदलाव कर लेना चाहिए। हम प्रवक्ता ने कहा है कि अगर ऐसा नहीं हुआ तो परिणाम बेहद गंभीर हो सकते हैं। बिहार की राजनीति में कुछ ऐसे छूट भैया नेता है जो तुष्टिकरण की राजनीति करते हैं। अगर कोई मुसलमान मदरसे में पड़ता है तो वह उन्हें आतंकवादी नजर आता है। अगर कोई गरीब तबके का व्यक्ति अपनी बात रखता है तो वह उसे नक्सली समझते हैं। ऐसे लोगों को अब विकास की बात करनी चाहिए ना की जाति और धर्म की। हम प्रवक्ता ने कहा है कि नेताओं का यह दोहरा चरित्र नहीं चलेगा।

आपको बता दें कि बांका मदरसा ब्लास्ट मामले के बाद लगातार बीजेपी नेताओं की तरफ से यह बयान सामने आ रहा था कि इस मामले में आतंकी कनेक्शन है। बीजेपी के विधायक हरि भूषण ठाकुर ने तो यहां तक कह दिया कि बिहार में मदरसों और मस्जिदों को बंद कर देना चाहिए क्योंकि यहां आतंकवाद की शिक्षा दी जाती है। इन बयानों के बाद लगातार एनडीए के अंदर भी सियासत गर्म है और अब हम ने सीधे तौर पर कह दिया है कि की तुष्टिकरण की राजनीति बिहार में नहीं चलने वाली। बीजेपी को दी गई इस सीधी चेतावनी के बाद अब जवाब क्या आता है यह देखना दिलचस्प होगा।