• Mon. Jun 21st, 2021

बिहार के डीजीपी AK Singhal की बड़ी कार्रवाई, बिहार पुलिस एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष Mritunjay Kumar singh को किया सस्पेंड

 

बिहार पुलिस मुख्यालय (Bihar police Headquarters) से इस वक्त की बड़ी खबर है। CID में तैनात इंस्पेक्टर सह बिहार पुलिस एसोसिएशन (Bihar police Association) के प्रदेश अध्यक्ष (State president) मृत्युंजय कुमार सिंह (Mritunjay kumar singh) को सस्पेंड कर दिया है। सीआईडी के डीआईजी ने निलंबन का आदेश जारी कर दिया है।

बिहार पुलिस एसोसिएशन (Bihar police Association) के अध्यक्ष व इंस्पेक्टर मृत्युंजय कुमार सिंह (Mritunjay kumar singh) पर कोरोना के इस संकट में आपत्तिजनक एवं निराधार टिप्पणी करने का आरोप है। इस संबंध में इंस्पेक्टर मृत्युंजय कुमार सिंह से 3 मई 2021 को स्पष्टीकरण पूछा गया था। उनके द्वारा समर्पित किए गए जवाब को पुलिस मुख्यालय (Bihar police Headquarters) ने संतोषप्रद नहीं पाया। इसके बाद पुलिस महानिदेशक (DGP) ने इंस्पेक्टर मृत्युंजय कुमार सिंह को निलंबित कर दिया है। साथ ही विभागीय कार्यवाही चलाने का आदेश दिया गया है।

दरअसल कोरोना की दूसरी लहर के दौरान मृत्युंजय कुमार सिंह ने कहा था कि बिहार के डीजीपी उनका फोन नहीं उठा रहे हैं. जबकि बिहार के पुलिस अधिकारी कोरोना की चपेट में आकर मर रहे हैं. मीडिया में दिये गये इसी बयान को पुलिस मुख्यालय ने गंभीरता से लिया है. उनसे स्पष्टीकरण भी मांगा गया था लेकिन उसका संतोषप्रद जवाब नहीं मिलने के बाद सस्पेंड कर दिया गया है.

उधर बिहार पुलिस एसोसियेशन ने शुक्रवार को अपनी आपात बैठक बुलायी है. बैठक में पुलिस मुख्यालय की ओऱ से उठाये गये कदम के विरोध में आंदोलन की रणनीति तैयार की जायेगी.