• Thu. Jul 29th, 2021

The Voice of Bihar-VOB

खबर वही जो है सही

बिहार: पेगासस मामले पर सड़क पर उतरेगी कांग्रेस, आज पार्टी करेगी राजभवन मार्च

ByShailesh Kumar

Jul 22, 2021

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मदन मोहन झा ने कहा कि केन्द्र सरकार पेगासस की आड़ में देश की निजता को बेच रही है। भाजपा को उसके पूरे नाम ‘भारतीय जासूस पार्टी’ के नाम से ही जाना जाना चाहिए। यह पार्टी नागरिक अधिकारों को कुचलने के प्रयास में है। फोन टैपिंग के मामले में 22 जुलाई को बिहार कांग्रेस के प्रमुख नेताओं द्वारा राजभवन मार्च किया जाएगा।

प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय सदाकत आश्रम में श्री झा प्रेसवार्ता में बोल रहे थे। कहा कि पेगासस सॉफ्टवेयर की मदद से केन्द्र सरकार राहुल गांधी के कार्यालय तक का फोन टैप कराई हैं।   विपक्ष के नेता सहित अन्य प्रमुख नेताओं, पत्रकारों और न्यायाधीशों की फोन टैपिंग निजता के  हनन का मामला है।  प्रदेश अध्यक्ष ने सवाल किया कि सरकार बताए कि कितने करोड़ रुपये से इस सॉफ्टवेयर की खरीद की गई और किसके आदेश से यह खरीद हुई? सरकार को जब पता था कि 2019 से जासूसी का कार्य अनवरत चल रहा है तो उसने चुप्पी क्यों साध रखी थी?

दावा किया कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी सशंकित हैं कि उनकी भी जासूसी की जा रही है। उन्हें इस बात का भय निश्चित तौर पर है कि उनके ही सहयोगी उनकी जासूसी करवा रहे हैं। संवाददाता सम्मेलन में प्रदेश मीडिया विभाग के चेयरमैन राजेश राठौड़, प्रवक्ता जया मिश्र, असित नाथ तिवारी मौजूद थे।