बिहार कांग्रेस ने साफ कहा है कि नीतीश कुमार चाह रहे कि कल-परसों में ही मोदी जी को हटा दें

बिहार कांग्रेस ने साफ कहा है कि नीतीश कुमार चाह रहे कि कल-परसों में ही मोदी जी को हटा दें

PatnaPoliticsTOP NEWS
Google news

PATNA: बिहार की राजनीति में सत्ता पक्ष में ही शह-मात का खेल जारी है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कांग्रेस पर आरोप लगाकर खलमची दी थी. अब बारी कांग्रेस की है. कांग्रेस ने नीतीश कुमार को ऐसा जवाब दिया, जिसकी कल्पना भी नहीं की होगी. बिहार कांग्रेस ने साफ कहा है कि नीतीश कुमार चाह रहे कि कल-परसों में ही मोदी जी को हटा दें.

 

 

अखिलेश ने नीतीश को दिया जवाब

 

बिहार प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डॉ. अखिलेश प्रसाद सिंह ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि नीतीश जी चाहते हैं कि कल परसों ही मोदी को हटा दें. ऐसा संभव नहीं है. क्यों कि चुनाव का समय तो तय है. सदाकत आश्रम में प्रेस कांफ्रेंस कर अखिलेश सिंह ने मुख्यमंत्री को नसीहत भी दे दी. उनसे पूछा गया कि सीएम नीतीश कह रहे कि कांग्रेस पार्टी विधानसभा चुनाव पर ही ध्य़ान दे रही है, इंडिया गठबंधन को लेकर कांग्रेस की दिलचस्पी नहीं है. सवाल सुनते ही बिहार कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि नीतीश जी का निहितार्थ यह था की और तेजी से कम होना चाहिए.

 

 

नीतीश जी चाहते हैं कि कल परसों ही मोदी जी हट जाएं

 

अखिलेश सिंह ने कहा कि नीतीश जी चाहते हैं कि कल-परसों ही मोदी जी हट जाएं. लेकिन उसका तो समय तय है ना. लोकसभा चुनाव तो अप्रैल महीने में न होगा ? राज्य से ही भारत बना है, राज्य से ही इंडिया बनता है. पांच राज्यों में चुनाव है . छत्तीसगढ़ में हमारी सरकार है, मध्य प्रदेश में भी कांग्रेस की सरकार बनने वाली है, राजस्थान में भी कांग्रेस की सरकार बनने वाली है. तेलंगाना में कांग्रेस की लड़ाई एक रीजनल पार्टी से है. एक और राज्य मिजोरम है वहां भी रीजनल पार्टी से सीधे कांग्रेस की लड़ाई है. राज्यों का चुनाव भी महत्वपूर्ण होता है . इन पांचो राज्यों में कांग्रेस की सरकार बनेगी तो इंडिया गठबंधन को सीधा लाभ होगा. इससे ताकत मिलेगी नीतीश जी को और लालू जी को भी.

 

 

सीएम नीतीश ने कांग्रेस को लेकर क्या कहा था…

 

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 2 नवंबर को वाम दल द्वारा आयोजित भाजपा हटाओ देश बचाओ रैली के दौरान I.N.D.I.A. गठबंधन में कांग्रेस की मौजूदा भूमिका को लेकर बड़ी बात कही थी. उन्होंने कहा था कि ऐसा लगता है कांग्रेस पार्टी को अब इसकी कोई चिंता नहीं है. फिलहाल कांग्रेस को पांच राज्यों के चुनाव की ज्यादा चिंता है. कांग्रेस इसी में लगी हुई है. इंडिया गठबंधन और 2024 के चुनाव को लेकर कोई चर्चा ही नहीं हो रही है. नीतीश कुमार ने ये भी कहा कि हम सभी लोग एकजुट होकर कांग्रेस पार्टी को ही आगे बढ़ने का काम कर रहे थे लेकिन कांग्रेस को इसकी कोई चिंता नहीं है.

Satyavrat Singh

I am satyavrat Singh news reporter of vob from Munger Bihar.

Adblock Detected!

हमें विज्ञापन दिखाने की आज्ञा दें।