शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक का बड़ा एक्शन, मुजफ्फरपुर में 4000 बच्चों के नाम स्कूल से काटे गए

TOP NEWSMuzaffarpur
Google news

मुज़फ्फरपुर: शिक्षा विभाग को बेहतर करने में जुटे शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक बुधवार को मुजफ्फरपुर पहुंचे थे. जिला सर्किट हाउस में अधिकारियों के साथ उन्होंने समीक्षा बैठक की. इस दौरान अधिकारियों को कई महत्वपूर्ण निर्देश दिए. वहीं, पूरे प्रदेश के विद्यालयों में अनुपस्थित रहने वाले छात्रों पर बड़ी कार्रवाई हुई है. मुजफ्फरपुर में 4000 बच्चों के नाम को स्कूल से काट दिया गया. इस कार्रवाई के बाद पूरे प्रदेश के स्कूलों में हड़कंप मच गया।

बिहार के सरकारी स्कूल में अनुपस्थिति को लेकर के लगातार करवाई की जा रही है. इस क्रम में मुजफ्फरपुर जिला के विभिन्न स्कूलों में कुल नामांकित 4 हजार से अधिक बच्चों के नामांकन को रद्द करते हुए करवाई की गई है. इसकी पुष्टि जिला शिक्षा अधिकारी अजय कुमार ने की है. उन्होंने बताया कि जो बच्चे सरकारी स्कूल में नामांकन के बाद भी अपनी कक्षा में नहीं आ रहे थे और इसकी लगातार शिकायत मिल रही थी, जिसके बाद आज 4000 बच्चो का नाम काट दिया गया है।

बताया जा रहा है कि जिले में सरकारी स्कूल में उपस्थिति लगातार नगण्य ही रह रही है. बच्चों की उपस्थिति को बढ़ाने के लिए केके पाठक ने विभाग के अधिकारियों कई निर्देश दिए. वहीं, इसके बाद से लगातार ही राज्य के विभिन्न जिलों में घूमकर निरीक्षण करते हुए करवाई को सुनिश्चित करने के निर्देश दिए जा रहे हैं और स्कूलों की स्थिति को और भी बेहतर करने के लिए कहा जा रहा है।

Sumit ZaaDav

Hi, myself Sumit ZaaDav from vob. I love updating Web news, creating news reels and video. I have four years experience of digital media.

Adblock Detected!

हमें विज्ञापन दिखाने की आज्ञा दें।