भागलपुर में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने लालू-राबड़ी राज पर हमला बोला

BHAGALPUR: भागलपुर में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने लालू-राबड़ी राज पर हमला बोला. पीएम ने कहा कि ये लोग बिहार को लूट कर अपने और रिश्तेदारों का तिजोरी भरा है. इनलोगों ने गरीबों की चिंता नहीं की है.

पीएम मोदी ने कहा कि नीतीश कुमार की अगुवाई में भाजपा, जेडीयू, हम पार्टी और वीआईपी पार्टी के गठबंधन के पक्ष में बिहार का मत स्पष्ट है. मैं जहां गया जो मिजाज देख रहा हूं, बिहार की जनता नीतीश कुमार को दोबारा मुख्यमंत्री बनाने का संकल्प ले चुकी हैं. बिहार के लोग ये ठान चुके हैं कि एनडीए को फिर जिताना जरूरी है. ज़रूरी इसलिए ताकि बिहार प्रगति के जिस पथ पर चल रहा है. उसकी गति और तेज़ हो. ज़रूरी इसलिए है, ताकि देश को सशक्त करने के लिए जो फैसले लिए गए हैं, वो बिहार में भी तेजी से लागू हों.

पीएम मोदी ने कहा कि जब-जब बिहार ने इन लोगों पर विश्वास किया है. इन लोगों ने बिहार के साथ, बिहार के गौरव के साथ विश्वासघात किया गया है. बिहार को लूटकर इन लोगों ने अपने परिवार की तिजोरियां भरी हैं. रिश्तेदारों को अमीर बनाया है. बिहार वो स्थान हैं जहां लोकतंत्र के बीज बोए गए थे. क्या जंगलराज में कभी भी विकास और लोकतांत्रिक मूल्य फल-फूल सकते हैं? बिहार भ्रष्टाचार मुक्त शासन का हकदार है. इसे कौन सुनिश्चित करेगा? खुद भ्रष्टाचार में लिप्त लोग या भ्रष्टाचारियों से लड़ने वाले लोग? बिहार अच्छी शिक्षा के अवसरों का भी हकदार है. क्या ये उन लोगों द्वारा सुनिश्चित किया जा सकता जिन्हें शिक्षा का महत्व ही नहीं पता या वो लोग जो आईआईएम,आईआईएम और एम्स को राज्य में लाने के लिए चौबीसों घंटे काम कर रहे हैं. भागलपुर सहित बिहार के शहरों की जो हालत इन लोगों ने कर दी थी, वो आप अच्छी तरह जानते हैं. छोटे दुकानदार, व्यापारी कारोबारी, मज़दूर इनके जंगलराज में हर कोई परेशान था.

­

Leave a Reply