भागलपुरःकोरोना से बचाव के लिए अर्जित बाटेंगे 1 लाख फेस मास्क, हैंड ग्लोव्स एवं सैनिटाइजर

 

 

अर्जित ने फेस मास्क का पहला लोट वितरण के लिए मंगवाया

 

राष्ट्रिय कार्यसमिति सदस्य सह पुर्व प्रत्याशी भागलपुर विधानसभा अर्जित शाश्वत चौबे ने भागलपुर में 1 लाख थ्री फ़ोल्ड सर्जिकल फेस मास्क निःशुल्क वितरण के लिये मंगवाया है साथ ही 10 हज़ार सर्जीकल हैंड ग्लोव्स तथा 25 हज़ार सैनिटाइजर बोतल मंगवाया है ताकी लॉक डाऊन 4.0 में सरकारी स्तर पर छूट के बाद उत्त्पन्न हो रही समस्याओं से लड़कर कोरोना से बचाव किया जा सके। आज पहले लौट का सामान उनके आवास पर पहुंच गया है जिसे वार्ड स्तर पर भेजा जाएगा। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा एवं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जन जागरूकता फैलाकर फेस मास्क वितरित करने का आव्हान कार्यकर्ताओं से किया था जिसे प्रारम्भ किया जा रहा है। प्रत्येक फेस मास्क, हैंड ग्लोव्स एवं सैनिटाइजर के साथ प्रधानमंत्री मोदी का कोरोना जागरूकता एवं बचाव संदेश पत्रक भी दिया जाएगा। साथ ही उनके आवास पर 24 घंटे के लिए कोरोना काल सेंटर के माध्यम से हेल्पलाइन फोन नंबर पर सम्पर्क कर राहत एवं बचाव हेतु किसी प्रकार की भी स्वास्थ्य चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने में मदद की जाएगी एवं अन्य जरूरी जानकारी भी उपलब्ध होगा।

 

अर्जित ने बताया कि सोसाइटी ऑफ इमेरजेंसी मेडिसिन इन इंडिया द्वारा यह बताया गया था कि लॉक डाउन 4.0 में आवागमन एवं बाजार के खोए जाने के उपरान्त सैकड़ों लोग खरीददारी एवं अन्य कार्यों से घर के बाहर निकलेंगे जिससे कोरोना महामारी के फैलने का प्रतिशत बढ़ेगा चूंकि सोशल डिस्टेंसिंग अपनाना काफी कठिन होगा इसलिए अपना बचाव करना ही रोग से मुक्ति दिलाने में मददगार होगा। इसके लिए सब्जी-फल मंडी, राशन दुकान, कपड़े आदि जरूरी दुकानों में जाने वाले लोग जिनके पास फेस मास्क नही है तथा दुकानों में काम करने वाले कर्मचारी, सफाईकर्मी, ऑटो-रिक्शा चालक, पुलिसकर्मी, स्वास्थ्य कर्मी, अस्पतालों में मरीज के अटेंडेंट आदि को फेस मास्क, सैनिटाइजर एवं हैंड ग्लोव्स वितरित किया जाएगा। भागलपुर के सभी 51 वार्डों के लिए एक टीम बनाई गई है जो अपने अपने मोहल्ले में कोरोना से बचाव के लिए जन जागरूकता कर मास्क वितरण करेंगे। फेस मास्क के साथ जरूरतमंदों को कोरोना बचाव एवं जागरूकता संदेश पत्रक भी उपलब्ध कराया जाएगा जिसमे दिए गए हेल्पलाइन फोन नंबर पर 24 घंटे कोरोना बचाव की जानकारी एवं आपातकाल स्वास्थ्य चिकित्सा व्यवस्था सुनिश्चित करवाई जाएगी ताकि कोई चिकित्सा के आभाव में परेशानी ना हो।

 

अर्जित ने बताया कि सभी 4 मंडल के 51 वार्डों में कल से कोरोना बचाव की जरूरी सामग्री कार्यकर्ताओं को उपलब्ध कराया जाएगा ताकि उसे जरूरतमंदों को वितरित किया जा सके। अर्जित के नेतृत्व में मुख्य रूप से जनजागरूकता कार्यक्रम में भागलपुर के राहत वितरण प्रभारी अभय घोष सोनू, संरक्षक देवकुमार पांडे, मंडल प्रभारी सुरेंद्र पाठक, अनुपलाल साह, रूबी दास, श्रीलाल साह एवं मंडल अध्यक्ष व संयोजक शशि मोदी, पंकज सिंह, सुधीर भगत, गौरव दास, एवम सह संयोजक मंडल के यू आ नोच और महिला मोर्चा के अध्यक्ष चन्दन ठाकुर, सिद्धार्थ साह, मोहित सिंह, हेमंत कुमार सम्मिलित हैं।

Leave a Reply