• Wed. Oct 20th, 2021

भागलपुर: पूजा पंडाल जा रहे हैं तो इन बातों का रखें ख्‍याल, पढ़े पूरी रिपोर्ट

ByShailesh Kumar

Oct 14, 2021

दुर्गा पूजा के पंडालों में श्रद्धालुओं की भीड़ बुधवार से बढऩे लगी है। गुरुवार और शुक्रवार को भीड़ और भी बढ़ेगी। पूजा पंडालों में 90 फीसद लोग बिना मास्क के पहुंच रहे हैं। यह खतरे की घंटी है। यह लापरवाही कोरोना संक्रमण को आमंत्रण दे रहा है। लोग खुद तो मास्क नहीं पहन रहे और ना ही बच्चों को पहना रहे।

सिविल सर्जन डा. उमेश शर्मा ने लोगों से अपील की है कि जब भी बाहर या पंडालों में जाएं तो खुद भी मास्क पहनें और बच्चों को भी पहनाएं। भीड़ में कौन व्यक्ति सर्दी-खांसी से पीडि़त है कोई नहीं जानता। इससे संक्रमण होने की संभावना है। कोरोना की दूसरी लहर में लोगों ने परहेज नहीं किया इसलिए संक्रमण लगातार बढ़ता रहा। संभव हो तो एक-दूसरे से दूरी बनाकर भी रहें। कोरोना से बचाव के लिए कोविड नियमों का पालन करना अनिवार्य है।

पूजा पंडालों में कोरोना जांच और वैक्सीन देने की व्यवस्था

पूजा पंडालों में कोरोना जांच और वैक्सीन देने की व्यवस्था की गई है। शहर में 14 पूजा पंडालों में टीका केंद्र बनाए गए हैं। छह चलंत टीम भी बनाई गई है। बुधवार को परवेज अहमद मारवाड़ी, पाठशाला, आदमपुर और कचहरी चौक में 51 लोगों की कोरोना जांच की गई। सभी निगेटिव मिले। स्टेशन पर भी यात्रियों की कोरोना जांच की जा रही है। अन्य पूजा पंडालों में भी कोरोना के टीके दिए जा रहे हैं।