• Sun. Sep 26th, 2021

भागलपुर: चार रुटो पर शुरू हो रही सिटी बस सेवा, जानें सभी रूट और समय

ByShailesh Kumar

Aug 2, 2021

क्या आपको पता है भागलपुर में बहुत जल्द सिटी बस रोड पर चलती नजर आएगी, क्षेत्रीय परिवहन निगम को वर्तमान समय में 4 नई बसें उपलब्ध करा दी जा चुकी हैं।  और भागलपुर रोड पर ये 4 रूटों पर सिटी बस चलेगी। आपको बता दें बस सेवा प्रारंभ करने के लिए परिवहन निगम के क्षेत्रीय कार्यालय की तरफ क्षेत्रीय परिवहन प्राधिकार के सामने स्वीकृति के लिए आवेदन दिया जा चुका है। मंजूरी मिलने के पश्चात तुरंत इन बसों का परिचालन प्रारंभ कर दिया जाएगा। जिससे बस यात्रियों को सुविधा मिलेगी।

वर्षों से भागलपुरवासी सिटी बस प्रारंभ करने की मांग कर रहे थे मांग को ध्यान में रखते हुए और यात्रियो को सुरक्षा सहुलियत देने के लिए वर्तमान समय में यह सेवा भागलपुर बस यात्रियों को दी जाएगी। यह बसें किन मार्गों पर चलेगी इसके लिए मार्ग को चिन्हित कर लिया गया है। शहर में जाम की समस्या से भी इन बसों के चलने से निजात मिल जाएगी।

इन मार्गों पर चलाई जाएंगी सिटी बसें

वर्तमान समय में यह सिटी बसें भागलपुर से शाहकुंड भागलपुर से सुल्तानपुर तथा भागलपुर से बांका मार्ग, अमरपुर तथा भागलपुर से सबौर तक चलाई जाएंगी। इन बसों के परिचालन को लेकर सारी तैयारी की जा रही है।  आपको बता दें पेट्रोल तथा डीजल के रेट में तेजी के साथ बढ़ोतरी हुई जिससे निजी परिवहन काफी महंगा हो गया। सिटी बस सर्विस से मानना है की राहत मिलेगी।

हर दिन कार्यालय के कार्य सुल्तानगंज शाहकुंड, सबोर और बांका आदि स्थानों से भागलपुर आने जाने वाले लोगों को सिटी बस सर्विस से काफी सहूलियत भी मिलेगी। परिवहन निगम के क्षेत्रीय प्रबंधक पवन कुमार शांडिल्य के अनुसार यदि माने तो सिटी बस सर्विस के लिए वर्तमान समय में 4:00 बजे मिल गई हैं।