• Thu. Jul 29th, 2021

The Voice of Bihar-VOB

खबर वही जो है सही

औरंगाबाद पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, हार्डकोर नक्सली पप्पू यादव गिरफ्तार

ByRajkumar Raju

Jul 22, 2021

औरंगाबाद पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर हार्डकोर नक्सली पप्पू यादव उर्फ नवीन यादव को गिरफ्तार किया है। इस बात की जानकारी औरंगाबाद एसपी कांतेश कुमार मिश्रा ने दी है। उन्होंने बताया कि प्रतिबंधित संगठन भाकपा माओवादी के हार्डकोर नक्सली पप्पू यादव के ऊपर मदनपुर, देव सहित अन्य थानों में कई मामले दर्ज हैं।

औरंगाबाद एसपी कांतेश कुमार मिश्रा ने बताया कि पुलिस को यह गुप्त सूचना मिली थी कि पप्पू यादव नक्सली वारदात को अंजाम देने के फिराक में है। मिली सूचना के आधार पर टीम का गठन किया गया और फिर एएसपी अभियान शिव कुमार राव के नेतृत्व में छापेमारी की गयी। पुलिस की इस छापेमारी के दौरान हार्डकोर नक्सली पप्पू यादव को धड़ दबोचा गया। नक्सली पप्पू के पास से एक बाइक, नक्सली पोस्टर व अन्य सामान बरामद किया गया है।

औरंगाबाद एसपी कांतेश कुमार मिश्रा ने बताया कि गिरफ्तार किए गये नक्सली पप्पू ने देव के उप-प्रमुख मनोज कुमार सिंह को गोली मारकर हत्या कर दी थी। पंचायत चुनाव के दौरान सिमवा बाजार में उसने इस वारदात को अंजाम दिया था। पप्पू यादव की गिरफ्तारी के लिए बनी टीम में दारोगा नरेंद्र प्रसाद, कन्हैया कुमार सहित अन्य पुलिसकर्मी शामिल थे। नक्सली पप्पू यादव की गिरफ्तारी को पुलिस बड़ी सफलता मान रही है।