Asia Cup 2023 Final: फाइनल में ‘हिटमैन’ लगाएंगे रिकॉर्ड्स की झड़ी, 32 रन बनाते ही सचिन तेंदुलकर को छोड़ेंगे पीछे

Asia Cup 2023 Final: फाइनल में ‘हिटमैन’ लगाएंगे रिकॉर्ड्स की झड़ी, 32 रन बनाते ही सचिन तेंदुलकर को छोड़ेंगे पीछे

TOP NEWSCricketSports
Google news

एशिया कप 2023 अपने अंत की ओर बढ़ गया है और खिताबी मुकाबले में भारत और श्रीलंका की टीम आमने-सामने है। श्रीलंका के कोलंबो में खेले जाने वाले मैच में एशिया कप के विजेता का तो पता चलेगा ही साथ ही कई रिकॉर्ड्स भी टूटने वाले हैं। जिसमें भारतीय टीम के कप्तान रोहित के पास तेंदुलकर को भी पछाड़ने का मौका है।

सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ेंगे रोहित

ये मैच रोहित शर्मा के लिए बेहद खास है। ये उनके अंतर्राष्ट्रीय करियर का 250वां मुकाबला है। रोहित शर्मा 64.66 की औसत से 194 रन के साथ एशिया कप में शीर्ष रन बनाने वालों में से हैं।अब, उन्हें एशिया कप के एकदिवसीय प्रारूप में किसी भारतीय बल्लेबाज द्वारा सर्वाधिक रनों के सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड को तोड़ने के लिए सिर्फ 32 रनों की और जरूरत है। तेंदुलकर ने 1990-2012 के बीच 23 मैचों में 971 रन बनाए। रोहित अपने 28वें मैच में इसे तोड़ सकते हैं।

अगर उन्होंने शुक्रवार को बांग्लादेश के खिलाफ शून्य का स्कोर नहीं बनाया होता तो वह ओवरऑल रिकॉर्ड तोड़ने के भी करीब होते। वह फिलहाल केवल तेंदुलकर और श्रीलंकाई जोड़ी सनथ जयसूर्या (1220) और कुमार संगकारा (1075) से पीछे हैं।

क्रिस गेल को छक्कों के मामले में पीछे छोड़ेंगे रोहित

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा को छक्के लगाना बेहद पसंद है। उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में अब तक 545 छक्के जड़ दिए हैं। अगर वे इस मैच में अपनी पूरी लय में नजर आते हैं और 9 छक्के जड़ देते हैं तो सबसे ज्यादा छक्के जड़ने के मामले में क्रिस गेल को पछाड़ देंगे जिनके कुल 553 छक्के हैं।

रोहित शर्मा पांचवां एशिया कप फाइनल खेलेंगे

भारतीय कप्तान पांचवां एशिया कप फाइनल खेलने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी भी बन जाएंगे। वह मोहम्मद अज़हरुद्दीन, एमएस धोनी, नवजोत सिंह सिद्धू और सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ देंगे जिन्होंने चार-चार फ़ाइनल खेले हैं। ऐतिहासिक उपलब्धि हासिल करते हुए भारतीय कप्तान बड़े मैच में अपनी टीम को जीत दिलाने की कोशिश करेंगे।

Sumit ZaaDav

Hi, myself Sumit ZaaDav from vob. I love updating Web news, creating news reels and video. I have four years experience of digital media.

Adblock Detected!

हमें विज्ञापन दिखाने की आज्ञा दें।