अर्जित ने 1लाख70हज़ार करोड़ के राहत पैकेज के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद दिया

 

 

अर्जित ने भागलपुर में कोरोना टेस्टिंग लैब स्थापित करने के पहल के लिए केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे का आभार प्रकट किया

अर्जित ने जिलाधिकारी भागलपुर से बात कर भागलपुर के विभिन्न मोहल्ले के तंग बस्ती में व्यापक खाद्यान व्यवस्था करने व्वं टेस्टिंग लैब हेतु पत्र निर्गत करने का आग्रह किया

अर्जित ने पत्र लिख भारत के स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन, स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी चौबे एवं बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे को भागलपुर में बियोलॉजिकल टेस्टिंग लैब स्थापित करने हेतु पत्र लिखा

 

राष्ट्रीय कार्यसमिति सदस्य भाजयुमो सह पूर्व प्रत्याशी भागलपुर विधानसभा अर्जित शाश्वत चौबे ने नावेल कोरोना वायरस से लड़ने एवं इसके रोकथाम के लिए 1लाख 70 हज़ार करोड़ के विशेष राहत पैकेज पर हर्ष जाहिर करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का धन्यवाद किया है।

अर्जित ने भागलपुर में बियोलॉजिकल लैब खोलने के पहल के लिए केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे का आभार प्रकट किया है। अर्जित ने बताया कि मंत्री अश्विनी चौबे ने आईसीएमआर के निदेशक डॉ पी के दास को भागलपुर में जल्द एक टेस्टिंग लैब खोलने के लिए पहल करने को कहा है जहां कोरोना वायरस का भी जांच होगा साथ ही सभी प्रकार के विषाणु-कीटाणुओं का भी जांच निरंतर होता रहेगा। अर्जित ने आज जिलाधिकारी भागलपुर से बात कर जल्द इस टेस्टिंग लैब हेतु संबंधित आवेदन स्वास्थ्य मंत्रालय भारत सरकार एवं स्वास्थ्य विभाग बिहार सरकार को सुपुर्द करने का आग्रह किया ताकि जल्द इस दिशा में कारगर कदम उठाया जा सके। जिलाधिकारी भागलपुर ने बताया कि उन्होंने जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कालेज एवं अस्पताल में त्वरित टेस्टिंग लैब सेटअप करने हेतु बिहार सरकार को पत्र प्रेषित कर दिया है।

अर्जित ने भागलपुर में जल्द टेस्टिंग लैब खोलने के लिए भारत के स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन एवं केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी चौबे को भी पत्र लिखा है एवं बिहार सरकार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे से भी आग्रह किया है कि जल्द इस दिशा में आवश्यक कदम उठाकर भागलपुर में बियोलॉजिकल लैबोरेटरी स्थापित करने हेतु उचित कदम उठाते हुए भारत सरकार के स्वास्थ्य मंत्रालय से बात करें ताकि समय रहते लैब स्थापित हो सके।

अर्जित ने बताया कि भागलपुर में टेस्टिंग लैब खोलने से झारखंड, कोसी सीमांचल के क्षेत्र, सीमावर्ती बंगाल एवं नेपाल के क्षेत्र को बड़ी राहत मिलेगी। किसी भी प्रकार की बियोलॉजिकल जांच करने के लिए महत्वपूर्ण उपकरण और ट्रेनर्स अनिवार्य होते हैं और इंडियन काउंसिल फार मेडिकल रिसर्च इसी कार्य को करने के लिए स्थापित किया गया है। अर्जित ने आईसीएमआर के बिहार रिजन के निदेशक पी के दास से बात कर भागलपुर में जल्द लैब खोलने हेतु आग्रह किया और कोरोना जांच के लिए महत्वपूर्ण जानकारी भी लिया।

अर्जित ने भागलपुर के विभिन्न मोहल्ले में तंग बस्तियों की दयनीय स्थिति पर भी जिलाधिकारी भागलपुर से चर्चा किया और उनके लिके खाद्यान एवं जरूरी सामग्री उपलब्ध कराने हेतु निर्देश देने का आग्रह किया। अर्जित ने बताया कि लगातार मायागंज मुसहरी, हरिजन टोला मिरजान, पासि टोला कुटुबगंज, हरिजन टोला बूढ़ानाथ, हरिजन टोला नाथनगर, मुसहरी टोला बरारी आदि से पीड़ित लोग काल कर रहें हैं जहां दैनिक उपयोग के लिए खाद्यान, सब्जी समाप्त हो गया है एवं उन्हें जीवन यापन करने में भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। अभी ज़िला प्रसाशन ने टीचर्स ट्रेनिंग में दैनिक कार्य कर, मजदूरी कर, रिक्शा-ठेला चालक आदि के लिए खाने पीने की व्य आस्था किया है लेकिन दूर दूर से चलकर इस शिविर में सपरिवार आना लॉक डाउन के अवहेलना होगी और इससे कोरोना वायरस के संक्रमण फैलने की भी गुंजाइश रहेगी। अर्जित ने खाद्यान एवं जरूरी सामग्री इन लोगों को जल्द मुहैया करने पर जिलाधिकारी से कहा और उन्होंने कहा कि जल्द इसके लिए उचित कार्रवाई करेंगे।

मंत्री अश्विनी चौबे को टेस्टिंग लैब स्थापित करने के पहल पर अर्जित के अलावा भाजपा नेता अरुण सिंह, सज्जन अवस्थी, देवकुमार पांडे, रामनाथ पासवान, अभय घोष सोनू, अनूप लाल साह, उमा भूषण तांती, सुधीर भगत, पंकज सिंह, शशि मोदी, गौरव दास, देवव्रत घोष, प्रणव दास, चंदन पांडे, आशीष पांडे, बब्बन मिश्र, संजय हरि, रंजीत सिन्हा, संजय भगत, पूनम भगत, दिनेश मंडल, अमरजीत साह, संजय भट्ट, प्रतीक आनंद, चंदन ठाकुर, मोहित सिंह, सिद्धार्थ साह, सुरेंद्र पाठक, शिति कंठ नीरज, सुबोध सिंह, संजय भट्ट, आलोक राय आदि प्रमुख हैं।

Leave a Reply