नेचर लवर’ तेजप्रताप का दिखा एक और नया रूप, पिंजरे में क़ैद पक्षियों को किया आजाद, मां राबड़ी देवी भी थीं साथ

PatnaTrending
Google news

पटना: बिहार के पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन मंत्री तेजप्रताप यादव प्रकृति के बेहद करीब हैं। उनके कई वीडियो और फोटोज अक्सर वायरल होते हैं, जिन्हें देखकर कहा जाता है कि वे वाकई में ‘नेचर लवर’ हैं। लालू प्रसाद के बड़े लाल तेजप्रताप ने एक और बड़ा नेक काम किया है, जिसकी चहुंओर सराहना हो रही है।

GridArt 20230918 130652964

पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन मंत्री तेजप्रताप ने पटना के चितकोहरा और अनीसाबाद इलाके में दो दिन पहले हुई छापेमारी के दौरान पकड़े गये पक्षियों को आज़ाद कर दिया। तेजप्रताप यादव ने विश्व ओजोन दिवस के मौके पर पिंजरे में कैद पक्षियों को मुक्त किया। इस मौके पर उनकी मां और पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी भी मौजूद थीं।

राबड़ी आवास पर पक्षियों को पिंजरे से आजाद करने के बाद मंत्री तेजप्रताप यादव ने कहा कि इस दिवस को मनाये जाने का उद्देश्य लोगों को पृथ्वी और पर्यावरण के संरक्षण और प्रदूषण से होने वाले दुष्प्रभावों के प्रति जागरूक कराना है ताकि हमारी रक्षक रूपी ओजोन परत के लगातार हो रहे क्षय को रोका जा सके।

Sumit ZaaDav

Hi, myself Sumit ZaaDav from vob. I love updating Web news, creating news reels and video. I have four years experience of digital media.

Adblock Detected!

हमें विज्ञापन दिखाने की आज्ञा दें।