शीतकालीन सत्र के दूसरे दिन अचानक विधानसभा पहुंच गई आंगनबाड़ी सेविका, गेट के बाहर किया धरना – प्रदर्शन; पुलिस ने किया वाटर केनन का उपयोग

PatnaTrending

बिहार विधानसभा शीतकालीन सत्र का आज दूसरा दिन है और आज के दिन सदन के अंदर बिहार में जारी जाति आधारित गणना का रिपोर्ट पेश किया जाना है। इसके साथ ही सरकार के सवाल- जवाब भी किए जाने हैं। लिहाजा सदन की कार्यवाही सुबह 11 बजे से शुरू होनी है। लेकिन, सदन की कार्यवाही शुर होने से पहले ही विधानसभा गेट के बाहर अचानक से सैकड़ों की तादाद में आगनबाड़ी सेविका पहुंच गई धरना – प्रदर्शन करना शुरू कर दिया। जिन्हें बाद में काफी जोर – जबरदस्ती कर वहां से हटाया जा रहा है। इतना ही नहीं इनलोगों पर वाटर केनन उपयोग किया जा रहा है।

दरअसल, आंगनबाड़ी सेविका मौजूदा बिहार सरकार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव पर वादा खिलाफी का आरोप लगा रही है। उनका कहना है कि – उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के चुनाव के समय बार-बार यह कहते है कि उनकी सरकार आने पर बिहार की सभी आंगनबाड़ी सेविका एवं सहायिकाओं का मानदेय दुगना किया जाएगा, लेकिन सरकार बन जाने के बाद आज तक इस पर अमल नहीं किया गया है।

आंगनबाड़ी सेविका का कहना है कि- हम अपने लंबित मांगों के समर्थन में सरकार से इस बार आरपार की लड़ाई लड़ने की पूरी तैयारी कर ली है। जहां भी हमारी मांगों को पूरा करने के लिए धरना – प्रदर्शन की जरूरत होगी किया जाएगा। हमलोग अब किसी के झूठे वादे और बहकाबे में नहीं आने वाले हैं, जबतक हमलोग की बात नहीं मानी जाएगी हमलोग इस तरह का प्रदर्शन करते रहेंगे।

आपको बताते चलें कि,बिहार विधानमंडल का शीतकालीन सत्र 6 से 10 नवंबर तक चलेगा। सोमवार से शीतकालीन सत्र की शुरुआत हो रही है। इस दौरान त्रिस्तरीय सुरक्षा व विधि व्यवस्था बनाये रखने के लिए 70 मजिस्ट्रेट व पुलिस पदाधिकारी के अलावा पुलिस बल के 800 जवान प्रतिनियुक्त रहेंगे। बगैर प्रवेश पास के विधानमंडल परिसर के अंदर जाने की अनुमति नहीं मिलेगी। इसके साथ ही धरना – प्रदर्शन पर भी मनाही है।

 

Sumit ZaaDav

Hi, myself Sumit ZaaDav from vob. I love updating Web news, creating news reels and video. I have four years experience of digital media.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Adblock Detected!

हमें विज्ञापन दिखाने की आज्ञा दें।