• Mon. Jun 21st, 2021

मुजफ्फरपुर, वैशाली और समस्तीपुर में 8 बजे तक अलर्ट, वज्रपात की चेतावनी

 

बिहार में आकाशीय बिजली को लेकर मौसम विभाग ने बड़ा अलर्ट जारी किया है. आज शाम 5:30 बजे से अगले 2 घंटे के लिए यह अलर्ट जारी किया गया है. शाम 5:30 बजे से लेकर 7:30 बजे के बीच मुजफ्फरपुर वैशाली और समस्तीपुर जैसे जिलों में तेज बिजली गिरने की चेतावनी दी गई है.

बिहार में आपदा प्रबंधन विभाग ने भारी वज्रपात को लेकर अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के अनुसार बिहार का मौसम काफी तेजी से बदल रहा है. लोगों को सावधान रहने के लिए कहा गया है. उधर अलर्ट के बीच पटना सिटी में आकाशीय बिजली गिरने से चार लोगों की मौत हो गई. बताया जा रहा है कि फतुहा रेलवे स्टेशन के पास वट वृक्ष के पास ये लोग खड़े थे तभी अचानक से ठनका गिरा, जिसकी चपेट में आने से इनकी जान चली गई.

मौसम विज्ञानियों का कहना है कि यह प्री मानसून का दौर है. ऐसे में इस तरह की बारिश होना स्वभाविक है. उम्मीद है की अगले कुछ ही घंटों में बिहार में मानसून की एंट्री हो जाएगी. मौसम विभाग की मानें तो अगले कुछ घंटे में राज्य के कई हिस्सों में बारिश और वज्रपात के आसार हैं. जान-माल की क्षति न हो, इसके लिए मौसम विभाग ने लोगों को अलर्ट रहने को कहा है.

बिहार में मानसून पूर्णिया के रास्ते इंटर करेगा. माना जा रहा है कि मानसून बिहार में आज शाम से लेकर कल 12 जून की शाम तक बिहार में प्रवेश करेगा. लेकिन उससे पहले कई जिलों में भारी बारिश और वज्रपात की संभावना है. येलो अलर्ट जारी किया गया है. इस दौरान उत्तर बिहार में अगले दो दिनों में कई जगहों पर भारी बारिश हो सकती है.