कोरोना को लेकर बिहार में अलर्ट, आने वाले 15 दिन बेहद महत्वपूर्ण, सरकार ने हर जिले में टेस्ट बढ़ाने का दिया आदेश

भारत में एक बार फिर से कोरोना का संक्रमण काफी तेजी से बढ़ रहा है. कई राज्यों में सरकार की ओर से अधिकारियों को दिशानिर्देश दिए जा रहे हैं. संक्रमण के बढ़ते खतरे को देखते हुए बिहार सरकार भी अलर्ट मोड पर है. कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर को लेकर बिहार में भी अधिकारियों को अलर्ट किया गया है.

राज्य के मुख्य सचिव दीपक कुमार ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम  से सभी जिलों को कोरोना संक्रमण को लेकर आगाह किया है. सभी जिलों को टेस्टिंग बढ़ाने, कोविड केयर सेंटर को क्रियाशील रखने साथ ही साथ मास्क और सामाजिक दूरी पर सख्ती के निर्देश दिये गए हैं. मास्क उपयोग का अनुपालन कराई से कराने के लिए अभियान चलाने को कहा है. इसके साथ ही सभी जिलों को टेस्ट की संख्या बढ़ाने का आदेश दिया है.

उधर मुजफ्फरपुर के डीएम डॉ. चंद्रशेखर सिंह ने कहा है कि अगले 15 दिन बेहद महत्वपूर्ण हैं. इस कारण इस अवधि की खास कार्ययोजना बनाई गई है. कोविड टास्क फोर्स को इस दौरान पूरी तरह तैयार रहने को कहा गया है. छठ पर्व पर आये प्रवासियों और उनके लौटने के क्रम में स्वास्थ्य विभाग ने खास एहतियात के निर्देश जारी किए गए हैं. जिला प्रशासन को पूर्व में चिह्नित सभी कोविड केयर सेंटर को सक्रिय रखने का आदेश दिया है.

मुजफ्फरपुर के डीएम ने आगे बताया कि 5 दिसंबर तक के लिए खास कार्ययोजना बनायी गई है. इसके तहत जिले में टेस्ट की निर्धारित संख्या बढ़ाकर छह हजार कर दी गई है. यह सुनिश्चित किया जाएगा कि 5 दिसंबर तक अब हर दिन कम से कम छह हजार टेस्ट संभव हो सके. इसके अलावा मास्क की जांच को लेकर जो शिथिलता बरती जा रही है, उसपर कड़ा निर्देश दिया गया है. दुकान, बाजार व वाहनों में मास्क लगाकर न चलने वालों पर जुर्माना किया जाएगा और सभी एहतियाती कदम उठाए जाएंगे.

Leave a Reply