रोड एक्सीडेंट के बाद अफगानिस्तानी बल्लेबाज नजीब ताराकई की 29 साल की उम्र में मौत

सड़क दुर्घटना में घायल होने के बाद अफगानिस्तान के शीर्ष क्रम के दाएं हाथ के बल्लेबाज नजीब तारकई की 29 साल की उम्र में मौत हो गई है। अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने शनिवार को ट्वीट किया था कि 2 अक्टूबर को तारकई एक कार दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल हो गए थे। और बाद में एक सर्जरी हुई थी। उस समय नंगरहार में उनका इलाज चल रहा था और एसीबी ने कहा था कि जब भी स्वास्थ्य अधिकारियों द्वारा अनुमति दी जाएगी, उन्हें जल्द से जल्द काबुल या अफगानिस्तान के बाहर शिफ्ट कर दिया जाएगा।

अब मंगलवार को अफगान क्रिकेट बोर्ड ने उनकी मौत की जानकारी दी है। प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में तारकई अंतिम बार पिछले महीने शोएन्जा प्रीमियर लीग में देखे गए थे। उन्होंने अफगानिस्तान के लिए 12 टी 20 आई और एक वनडे खेला। उन्होंने बांग्लादेश में 2014 के टी 20 विश्व कप में अपना अंतरराष्ट्रीय डेब्यू किया, और उसके बाद यूएई, आयरलैंड, जिम्बाब्वे, बांग्लादेश और हांगकांग के खिलाफ खेले।

उनका 90 का उच्चतम अंतरराष्ट्रीय स्कोर मार्च 2017 में आयरलैंड के खिलाफ टी 20 आई श्रृंखला के दौरान आया था, जबकि उन्होंने सितंबर 2019 में बांग्लादेश के खिलाफ अपना अंतिम अंतर्राष्ट्रीय प्रदर्शन किया था। उनका एकमात्र वनडे 2017 में आयरलैंड के खिलाफ था। तारकाई ने 24 प्रथम श्रेणी के खेल भी खेले, जिसमें 47.20 के औसत से 2030 रन बनाए।

उन्होंने छह प्रथम श्रेणी शतक और दस अर्द्धशतक लगाए, जिसमें 200 का करियर-उच्च स्कोर शामिल था। अफगानिस्तान क्रिकेट के लिए यह पिछला सप्ताह काफी त्रासदी भरा रहा है। इससे पहले अफगान अंपायर बिस्मिल्लाह जान शिनवारी की भी कार बम विस्फोट में मौत हो गई थी और उनके परिवार के सात सदस्य भी शनिवार को दुर्घटना में मारे गए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.