आरा में भोजपुरी गायक राकेश मिश्रा पर केस, BDO ने किया FIR

ARA : बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियां प्रचार-प्रसार में जुटी हुई हैं. नेताओं द्वारा जनसंपर्क अभियान, चुनावी सभा और रोड शो का आयोजन किया जा रहा है. इसी कड़ी में जन अधिकार पार्टी के संरक्षक पप्पू यादव एक और नई मुसीबत में फंस गए हैं. पप्पू यादव के साथ भोजपुरी गायक राकेश मिश्रा की भी परेशानी बढ़ गई है.

मामला भोजपुर जिले के कृष्णगढ़ थाना का है. जहां बड़हरा के प्रखंड विकास पदाधिकारी द्वारा सख्त एक्शन लेते हुए जन अधिकार पार्टी के संरक्षक और मधेपुरा के पूर्व सांसद पप्पू यादव समेत उनकी पार्टी के 6 अन्य नेताओं पर भी प्राथमिकी दर्ज कराई गई है. इतना ही नहीं भोजपुरी गायक राकेश मिश्रा पर भी FIR दर्ज कराया गया है. क्योंकि वो भी इस चुनावी सभा में शामिल थे. इस सभा में शामिल होने वाले ऋषिकेश सिंह और शेखर दुबे के ऊपर भी मामला दर्ज कराया गया है.

बड़हरा के BDO सुनील कुमार ने बताया कि पप्पू यादव के इस कार्यक्रम में लगभग 600 लोग जुटे थे, जो कि कोरोना महामारी के रोकने के लिए बनाए गए नियमों का उल्लंघन है. इस तरह के चुनावी सभाओं से लोगों के बीच कोरोना संक्रमण बढ़ने का खतरा और भी ज्यादा उत्पन्न हो सकता है इसलिए इनके ऊपर प्राथमिकी दर्ज कराई गई है.

गौरतलब है कि बिहार सरकार अभी कोरोना को लेकर केंद्र सरकार के दिशा-निर्देश को फॉलो कर रही है. इसके तहत पूरे देश में जनसभा करने पर रोक है. केंद्र सरकार ने 21 सितंबर के बाद 100 लोगों की सभा करने की इजाजत दी है. बिहार सरकार ने बकायदा अधिसूचना जारी कर केंद्र के निर्देश को लागू करने का फैसला लिया है. राज्य और केंद्र सरकार के प्रतिबंध के बावजूद भी पप्पू यादव की पार्टी की ओर से कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें निर्धारित संख्या से भी लगभग 500 अधिक लोग शामिल हुए.

­

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.