• Sat. May 21st, 2022

कोल्हापुर में केमिकल फैक्ट्री में भीषण आग लगी, दमकल की चार गाड़ियां मौके पर तैनात

ByShailesh Kumar

Jan 24, 2022

महाराष्ट्र के कोल्हापुर में सोमवार को एक केमिकल फैक्ट्री में भीषण आग लग गई। आग पर काबू पाने में दमकल की चार गाड़ियां मौके पर तैनात हैं। अभी तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। न्यूज एजेंसी एएनआई ने हादसे की तस्वीरें जारी की हैं। इनमें आग की भयानक लपटें और काला धुंआ उठता दिख रहा है। आग लगने की वजह अभी तक सामने नहीं आई है।

मुंबई की इमारत में आग की घटना में मृतक संख्या 7 हुई
वहीं, मुंबई में ताड़देव इलाके में बहुमंजिला रिहायशी इमारत में लगी आग में जख्मी हुए एक और शख्स ने सोमवार को दम तोड़ दिया, जिसके बाद मृतक संख्या बढ़कर 7 हो गई। नगर निगम के अधिकारी ने डॉक्टरों से मिली जानकारी के आधार पर बताया कि बीवाईएल नायर अस्पताल में भर्ती 38 वर्षीय मरीज को सुबह सात बजे मृत घोषित कर दिया गया।

उन्होंने बताया कि भाटिया अस्पताल में 12 अन्य घायलों का उपचार किया जा रहा है, जिनमें से 6 की हालत गंभीर है और शेष की स्थिति स्थिर है। अधिकारी के मुताबिक, भायखला के मसीना अस्पताल में भर्ती एक अन्य जख्मी की भी हालत नाजुक है।

गोवालिया टैंक स्थित भाटिया अस्पताल के सामने स्थित 20 मंजिला सचिनम हाइट्स इमारत में शनिवार को भीषण आग लग गई थी। इस घटना में पहले 6 लोगों की मौत हुई थी और 24 अन्य जख्मी हो गए थे। अधिकारी ने बताया कि एक और जख्मी की मौत के बाद घायलों की संख्या 23 रह गई है, जबकि मृतक संख्या सात हो गई है।