नाथनगर थाना क्षेत्र से रेलवे में नौकरी का झांसा देकर 31 लाख की ठगी

रेलवे में नौकरी लगाने के नाम पर तीन छात्रों से 31 लाख 61 हजार 800 रुपए की ठगी करने का मामला रविवार को सामने आया। इस बाबत पीड़ित लखीसराय के पीड़ीबाजार के काशीचक निवासी पंकज कुमार व उसके साथियों ने बड़ी रकम की ठगी का आरोप मधुसूदनपुर थाना क्षेत्र के कौवाकोली रोड काली स्थान निवासी जयशंकर प्रसाद व उसकी पत्नी कुमारी ज्योति पर लगाया है। पीड़ित छात्रों ने मार्च में ही डीआईजी व एसएसपी व नाथनगर मधुसूदनपुर दोनों थाने में आरोपी के विरुद्ध शिकायत दर्ज करायी थी। डीआईजी ने मामले की सत्यता की जांच कर सिटी एएसपी को आवश्यक कार्रवाई का निर्देश दिया है।

छात्र पंकज का कहना है कि आरापियों ने उससे, उसके भाई व उसके एक मित्र के अलावा अन्य 50 छात्रों से भी नौकरी लगाने के नाम पर लाखों की ठगी की है। उसने बताया कि विश्वविद्यालय के साहबेगंज इलाके मे वह अपने भाई प्रदीप कुमार व दोस्त सपन कुमार के साथ लॉज में रहकर कम्पीटीशन की तैयारी करते हैं। पास में किराये के मकान में रह रही आरोपी कुमारी ज्याति ने उन्हें कहा कि रेलवे में नौकरी चाहते हो तो मेरे पति जयशंकर प्रसाद से मिलो।

वे कई छात्रों को रेलवे में नौकरी लगा चुके हैं। उसने अपने सुधांशु शेखर नामक भांजा से मिलाते हुये, कहा कि इसे भी मेरे पति ने नौकरी लगवायी है। सुधांशु द्वारा जॉब संबंधित सारा कागजात दिखाया गया, तो वे लाग उसके झांसे में आ गये। इसके बाद ज्योति ने अपने पति जयशंकर से मिलया।

Leave a Reply