रोहित शर्मा-विराट कोहली को पीछे छोड़ा, 19 साल के प्रियम गर्ग ने

 

आईपीएल के 13वें सीजन के 14वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने तीन बार की विजेता चेन्नई सुपर किंग्स को 7 रन से हराकर टूर्नामेंट में अपनी दूसरी जीत दर्ज की। हैदराबाद ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए 165 रन का टारगेट दिया। इसके जवाब में चेन्नई 5 विकेट पर 157 रन ही बना सकी। चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी नाबाद पवेलियन लौटे, लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके। हैदराबाद के लिए इस मैच में अंडर-19 वर्ल्ड कप में खेलने वाले युवा प्रियम गर्ग और अभिषेक शर्मा ने शानदार बल्लेबाजी की और टीम को एक मजबूत स्कोर तक पहुंचाने में मदद की। अपनी 51 रनों की खास पारी के दम पर मैन ऑफ द मैच का खिताब जीतने वाले प्रियम गर्ग ने इस दौरान टीम इंडिया के दिग्गज खिलाड़ी विराट कोहली और रोहित शर्मा को पीछे छोड़ दिया है।

प्रियम गर्ग ने अपने आइपीएल करियर का पहली फिफ्टी 23 गेंदों पर पूरी की। इसके साथ ही उन्होंने विराट कोहली और रोहित शर्मा को एक साथ पीछे छोड़ दिया। इस लीग में विराट कोहली व रोहित शर्मा दोनों ने ही अपना सबसे तेज अर्धशतक 24-24 गेंदों पर ही पूरा किया है। अब प्रियम गर्ग इन दोनों से आगे अपनी पहली ही अर्धशतकीय पारी के दौरान निकल गए हैं। इस मैच में प्रियम गर्ग ने 26 गेंदों पर नाबाद 51 रन की पारी खेली और अपनी पारी में एक छक्का व 6 चौके जड़े। उनका स्ट्राइक रेट 196.15 का रहा।

उनकी यह पारी इसलिए भी बेहद खास रही क्योंकि उनकी टीम एक समय में 69 रन पर अपने 4 टॉप बल्लेबाजों को गंवा चुकी थी। टीम के तूफानी बल्लेबाज शून्य पर आउट हुए तो वहीं मनीष पांडे ने 29 रन बनाए। इसके बाद डेविड वॉर्नर 28 रन पर आउट हो गए तो केन विलियमसन भी 9 रन बनाकर रन आउट हो गए। टीम को स्कोर की जरूरत थी और ऐसे समय पर प्रियम ने अच्छी बल्लेबाजी की।

इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद ने 5 विकेट पर 164 रन बनाए। हैदराबाद के लिए प्रियम गर्ग और अभिषेक शर्मा ने पांचवें विकेट के लिए 71 रन की पार्टनरशिप की। दोनों ने इसके लिए 43 बॉल खेलीं। हैदराबाद के टॉप ऑर्डर बल्लेबाज इस मैच में कुछ खास नहीं कर सके। जॉनी बेयरस्टो(0) को मैच के पहले ही ओवर में दीपक चाहर ने आउट किया। इसके बाद मनीष पांडे (29) और डेविड वॉर्नर (28) अच्छी शुरुआत को बड़े स्कोर में नहीं बदल सके। मनीष को शार्दुल ठाकुर और वॉर्नर को पीयूष चावला ने आउट किया। केन विलियम्सन 9 रन ही बना सके। उन्हें अंबाती रायुडू और एमएस धोनी ने रनआउट किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.