पटना जंक्शन पर रेलवे के तीन कर्मचारी समेत 14 लोग पॉजिटिव

देश भर में कोरोना की दूसरी लहर बड़ी तेजी से फ़ैल रही है. बिहार में भी संक्रमण की रफ़्तार अब तेज हो गई है. इस वक्त एक बड़ी खबर पटना से सामने आ रही है. पटना जंक्शन पर कोरोना विस्फोट हुआ है. बाहर से आने वाले लगभग एक दर्जन यात्री कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. रेलवे के कर्मचारियों के बीच भी कोरोना का संक्रमण फ़ैल गया है. रेलवे कर्मी भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. बीते दिन बुधवार को पटना के डीएम डॉ. चंद्रशेखर सिंह ने भी पटना जंक्शन का निरीक्षण किया था.

बिहार में कोरोना के बढ़ते मामलों ने लोगों की परेशानियां बढ़ा दी है. बाहर से आने वाले लोगों के कारण भी संक्रमण तेजी से बढ़ रह रहा है. पटना जंक्शन पर बाहर से आने वाले यात्रियों का कोरोना टेस्ट कराया जा रहा है. पटना स्टेशन पर कुल 14 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, जिसमें रेलवे के भी तीन कर्मचारी शामिल हैं. यानी कि बाहर से आने वाले लोगों से संक्रमण अब रेलवे के कर्मियों के बीच भी तेजी से फ़ैल रहा है. जानकारी मिली है कि 97 लोगों में से 14 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है.

रेलवे अधिकारियों की ओर से प्रशासन को दी गई जानकारी के मुताबिक मुंबई से पटना और पटना होकर गुजरने वाली कुल ट्रेनें 16 हैं, जो नियमित चलती हैं. रेलवे अधिकारियों ने सभी ट्रेनों की सूची जिला प्रशासन को उपलब्ध करा दी है. गुरुवार की रात कुर्ला से पहली ट्रेन पहुंच रही है, जिसमें से उतरने वाले यात्रियों की जांच की जाएगी.

गौरतलब हो कि महाराष्ट्र से आने वाली हर ट्रेन में सवार ऐसी यात्री जो पटना और आसपास के रेलवे स्टेशनों पर उतर रहे हैं, उनका कोरोना टेस्ट कराया जा रहा है. जिला प्रशासन ने पटना के चार रेलवे स्टेशनों पर कोरोना जांच के लिए व्यवस्था की है. इसी व्यवस्था को देखने के लिए पटना के डीएम डॉ. चंद्रशेखर सिंह ने बुधवार को पटना जंक्शन का निरीक्षण भी किया था.

Leave a Reply