हाथरस : सेवादारों ने किए कई खुलासे, कहा-”चंदा इकट्ठा करना ही था मुख्य कार्य”

Uttar PradeshHathras
Google news

हाथरस भगदड़ हादसे को लेकर अब तक 6 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और उत्तर प्रदेश पुलिस ने मुख्य आरोपी सेवादार पर 1 लाख का इनाम घोषित किया है। इन गिरफ्तार सेवादारों में राम लडैते यादव, मंजू यादव, उपेंद्र सिंह यादव, मंजू देवी यादव, मेघ सिंह और मुकेश कुमार शामिल हैं। गिरफ्तार अभियुक्तों में 4 पुरुष तथा 2 महिलाएं है, इस पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। वहीं, पुलिस मुख्य आयोजक देव प्रकाश मधुकर की गिरफ्तारी की कोशिश कर रही है।

सेवादारों का कबूलनामा

बता दें कि सीएम योगी आदित्यनाथ के मोर्चा संभालने के बाद यूपी पुलिस ने ताबड़तोड़ कार्रवाई की है। पुलिस ने 6 आरोपियों को गिरफ्तार कर उनसे पूछताछ की है। आरोपियों ने पुलिस पूछताछ के दौरान कई बड़े खुलासे किए है। उन्होंने कहा कि सत्संग समिति के लिए भीड़ इकट्ठा करना और चंदा इकट्ठा करना ही मुख्य कार्य था। सेवादारों ने यह भी माना है कि पहले भीड़ को रोका फिर चरणरज लेने के लिए अचानक अनियंत्रित छोड़ दिया, जिसके बाद बड़ा हादसा हुआ। अफरा-तफरी मचने पर घटनास्थल छोड़कर भाग गए। वहीं, यूपी पुलिस इस मामले में आपराधिक साजिश की भी विवेचना कर रही है।

बाबा की गिरफ्तारी पर ये बोली पुलिस

इस मामले के प्रमुख आरोपी मुख्य सेवादार देव प्रकाश मधुकर पर एक लाख रुपए का इनाम घोषित किया गया है। उसके खिलाफ जल्द ही गैर जमानती वारंट भी जारी किया जाएगा। भोले बाबा से पूछताछ या उसकी गिरफ्तारी की संभावना के बारे में पूछने पर पुलिस ने कहा कि आगे किसी की गिरफ्तारी होगी या नहीं, यह विवेचना पर निर्भर करेगा। जांच में आगे किसी की भूमिका निकलकर आएगी तो कार्रवाई होगी। जरूरत पड़ेगी तो जरूर पूछताछ की जाएगी। हाथरस जिले के फुलरई गांव में भोले बाबा द्वारा आयोजित सत्संग में मंगलवार को मची भगदड़ में 121 लोगों की मौत हो गई थी तथा 31 अन्य घायल हो गए थे।

Kumar Aditya

Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.

Adblock Detected!

हमें विज्ञापन दिखाने की आज्ञा दें।