सुशांत मामले में SIT ने CBI के आला अफसरों को दिया जांच का ब्योरा

नई दिल्ली :- अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की रहस्यमय परिस्थितियों में हुई मौत की जांच में जुटी केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआइ के विशेष जांच दल ने मुंबई से दिल्ली लौटने के बाद शुक्रवार को सीबीआइ के आला अधिकारियों को जांच का विस्तृत ब्योरा दिया है।

जांच एजेंसी के सूत्रों के अनुसार सीबीआइ के इस दल ने पिछले एक महीने में मुंबई में सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले की जांच के दौरान संबंधित कई लोगों के बयान दर्ज किए और घटनास्थल पर उनकी कथित आत्महत्या के सीन को दोबारा से सृजित करने मामले की असलियत को खंगालने के प्रयास किए। सीबीआइ की एसपी नूपुर प्रसाद और डीएसपी अनिल यादव ने सीबीआइ के मुख्यालय पर वरिष्ठ अफसरों से मुलाकात की है। उन्होंने इन अफसरों को इस मामले में हुई अब तक की प्रगति का ब्योरा दिया।

उल्लेखनीय है कि सीबीआइ की टीम ने मुंबई जाने से पहले सुशांत सिंह की बड़ी बहन रानी सिंह और पिता का बयान दर्ज किया था। सीबीआइ की एसआइटी टीम प्रसाद के नेतृत्व में मुंबई गई थी। इस टीम में सेंट्रल फारेंसिक साइंस लैबोरेट्री के लोग भी शामिल थे। सुशांत सिंह के मामले में सीबीआइ ने केंद्र सरकार के आदेश पर विगत छह अगस्त को केस दर्ज किया था। सीबीआइ ने यह जांच अपने हाथ में बिहार सरकार के दर्ज किए गए केस के आधार पर शुरू की गई थी। यह शिकायत सुशांत सिंह के पिता केके सिंह की ओर से बिहार पुलिस के समक्ष दर्ज की गई थी।

वहीं, दूसरी ओर डॉक्टर सुधीर गुप्ता की अगुवाई में एम्स के फॉरेंसिक विभाग की टीम सुशांत के विसरा की जांच कर रही है। जानकारों की मानें तो सुशांत केस की जांच कर रही सीबीआइ की आगे की कार्रवाई अब इस विसरा रिपोर्ट पर ही टिकी हुई है। यह रिपोर्ट किसी हद तक जांच की दिशा भी तय करेगी। बता दें कि सिर्फ 20 फीसद विसरा के साथ एम्स की फॉरेंसिक टीम जांच कर रही है, जबकि 80 फीसद विसरा मुंबई पुलिस ने अपनी जांच में इस्तेमाल कर लिया था।

Leave a Reply