श्रावणी मेला के दौरान दो शिफ्ट में काम करेंगे सुल्तानगंज के पंडा

DevotionBhagalpurBhaktiDharm
Google news

भागलपुर जिलाधिकारी नेे कहा, मेला क्षेत्र में किसी नाला का कोई स्लैब खुला नहीं रहे। यदि स्लैब में कोई दिक्कत है तो लोहे का मजबूत सीट ही ऊपर डाल दिया जाए। ताकि कोई दुर्घटना ना हो सके। डीएम ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर किसी तरह की घटना कहीं भी होती है तो इसे आदेश का अवहेलना माना जाएगा। इसके लिए संबंधित विभाग के जिम्मेवार पदाधिकारियों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी। पंडा दो शिफ्ट में काम करेंगे। ताकि अधिक से अधिक पंडा को अवसर मिल सके। शिफ्ट का आवंटन कंप्यूटराइज्ड किया जाएगा। ताकि वह बदला ना जा सके।

बैठक में राष्ट्रीय उच्च पथ के कार्यपालक अभियंता ने बताया कि एक सप्ताह में भागलपुर-सुल्तानगंज पथ का कार्य पूर्ण कर लिया जाएगा। वहीं, पीएचईडी के कार्यपालक अभियंता ने बताया कि मेला क्षेत्र एवं कांवरिया पथ के सभी चापाकल की मरम्मत कर ली गई है। 34 स्थलों पर शौचालय एवं स्नानागार की व्यवस्था की जा रही है। जिन पर रंग-रोगन किया जा रहा है। वाटर कूलर 18-19 जुलाई तक लगा दिया जाएगा। बैठक में कार्यपालक अभियंता विद्युत ने बताया कि मेला क्षेत्र में 45 ट्रांसफार्मर से बिजली की आपूर्ति की जाती है। जिसकी जांच करवा ली गई है। 25 ट्रांसफार्मर की मरम्मत कराई गई है। एचटी सप्लाई 15 दिन पहले से शुरू हो जाएगा।

कांवरिया पथ में 12 जगहों पर चिकित्सा केंद्र

सिविल सर्जन डॉ. अशोक कुमार द्वारा बताया गया कि सुल्तानगंज मेला क्षेत्र से कांवरिया पथ धांधी-बेलारी तक भागलपुर क्षेत्र में 12 स्थलों पर चिकित्सा केंद्र की व्यवस्था की गई है। 12 स्थलों पर दो बिस्तर वाला चिकित्सा केंद्र रहेगा। मेला में 32 चिकित्सक तथा 72 पारा मेडिकल स्टाफ एवं एएनएम प्रतिनियुक्त होंगे। एक फूड इंस्पेक्टर पहले से कार्यरत हैं।

अतिक्रमण हटाएगी क्षेत्रीय पुलिस

एसडीओ ने बताया कि पर्यटन विभाग द्वारा टेंट सिटी लगाने का प्रस्ताव है। इसे धांधी बेलारी में लगवाया जा सकता है। डीएम ने इस पर अपनी सहमति दी। उन्होंने एसडीओ से कहा कि मेला क्षेत्र और कांवरिया पथ में कहीं भी अतिक्रमण नहीं रहे। संबंघित थाना से अतिक्रमण हटाया जाए और इसके फोटोग्राफ्स भी भेजे जाए।

Kumar Aditya

Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.

Adblock Detected!

हमें विज्ञापन दिखाने की आज्ञा दें।