श्रावणी मेला:सुल्तानगंज घाट को पांच जेसीबी लगाकर समतल बनाएं

 

17 जुलाई से प्रारंभ होने वाली श्रावणी मेला की तैयारी में लगे किसी भी विभाग द्वारा अबतक काम पूरा नहीं किया गया है। गुरुवार को अपर समाहर्ता राजेश झा राजा, सदर एसडीएम आशीष नारायण, बीडीओ प्रभात रंजन, सीओ शशिकांत कुमार, थानाध्यक्ष रामप्रीत कुमार गंगा घाट से लेकर तेघरा फॉल तक निरीक्षण किया।

 

विभाग द्वारा कराए जा रहे कार्यों को देखे। गंगा घाट को सुरक्षित बनाने में लगे बाढ़ नियंत्रण विभाग को दो से बढ़ाकर पांच जेसीबी लगाकर समतल करने का निर्देश दिया। विभाग के जेई को कैंप करने की बात कही तथा कार्य मंथर गति से किए जाने के कारण कार्य गति तेज करने का निर्देश दिया। अधिकारी ने उक्त विभाग को मजबूर बैरिकेडिंग के साथ-साथ पर्याप्त बालू भरा बोरी गंगा घाट पर डालने का निर्देश दिया ताकि गंगा घाट पर फिसलन न हो।

 

साथ ही घाट तक कांवरियों के आने-जाने वाले रास्ते को अतिक्रमण मुक्त एवं सुगम रास्ता बनाए रखने का निर्देश दिया। कच्ची कांवरिया पथ पर गिरे बालू की क्वालिटी देख सभी अधिकारी क्षुब्ध हुए। कार्यपालक अभियंता पथ प्रमंडल बांका को क्वालिटी में सुधार कराने कल तक बालू पूरी तरह से गिराने का निर्देश देते कार्यपालक को रिपोर्ट देने को कहा गया तथा गिराए गए बालू की क्वालिटी में सुधार कराने का निर्देश दिया। पैदल चलने के दौरान कांवरिया पथ पर मंदिर का पक्की निर्माण देखने पर एसडीएम ने सीओ को हटाने का निर्देश दिया।

 

 

अधिकारी बाथ के तेघरा फॉल तक निरीक्षण करने पहुंचे जहां पीएचईडी के कार्यों को देखे। दो जगह काम शुरू नहीं किए जाने पर कार्य में तेजी लाते समय पर पूरा करने का निर्देश दिया। साथ ही जहां-जहां निरीक्षण के दौरान कमियां पाई गई, वहां संबंधित विभाग को समय सीमा के अन्तर्गत कार्य पूरा करने कार्देश दिया।

Leave a Reply