वाराणसी से प्रियंका चुनाव लड़ जातीं तो 3 लाख वोट से हारते मोदी, रायबरेली में बोले राहुल गांधी

Uttar PradeshNationalPoliticsRaebareli

यूपी की रायबरेली में आयोजित आभार सभा में राहुल गांधी ने रायबरेली के कार्यकर्ताओं का आभार जताया.यह आयोजन अमेठी और रायबरेली के मतदाताओं का आभार जताने के लिए किया गया है. माना जा रहा है कि रायबरेली में पहली बार अपने इस प्रयोग से राहुल गांधी अमेठी और रायबरेली की जनता से भावनात्मक रिश्ते को और मजबूत करने की कोशिश की है. प्रियंका गांधी और अमेठी से सांसद केएल शर्मा भी कार्यक्रम का हिस्सा बन रहे हैं.

आभार सभा में ये बोले राहुल गांधी

राहुल गांधी ने कहा कि रायबरेली और अमेठी की जनता ने जो प्यार दिया है उसे मैं जिंंदगी भर नहीं भूल सकता. मैं रायबरेली का सांसद हूं, लेकिन मैंने जो वादा किया था कि जो रायबरेली में होगा वह अमेठी में भी होगा.

राहुल गांधी ने कहा कि हिंंदुस्तान की जनता ने मोदी को जवाब दिया है. इसकी शुरुआत आपके दिल से हुई थी. मैं चाहता हूं कि देश के जो मुद्दे हैं उन्हें उठाया जाए. गरीबों की मदद करने की राजनीति हो. राहुल गांधी ने अग्निवीर योजना पर भी हमला बोला. राहुल गांधी ने कहा कि अब संसद में हमारी सेना बैठी है. हम विपक्ष में बैठकर इसे रद्द कराने की कोशिश करेंगे.

राहुल गांधी ने कहा कि मोदी वाराणसी में जान बचाकर निकले हैं, मैं अपनी बहन प्रियंका से कह रहा हूं कि अगर ये वाराणसी से लड़ जाती तो हिंदुस्तान के पीएम 2 से 3 लाख वोटों से हार जाते. मैं ये अहंकार से नहीं कह रहा हूं. ये हिंंदुस्तान की जनता का संदेश है. जनता ने बताया कि वह नफरत हिंंसा नहीं चाहती.

राहुल गांधी ने कहा कि नफरत के बाजार में हमें मोहब्बत की दुकान खोलनी है. आपने देखा होगा कि अयोध्या की सीट हार गए. राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में एक भी गरीब व्यक्ति नहीं था, आदिवासी, दलित नहीं थे, आदिवासी राष्ट्रपति को आने से मना कर दिया था. वहां सिर्फ अमीर थे. अडानी अंबानी दिख रहे थे. पूरा बॉलीवुड दिख रहा था.

राहुल गांधी ने कहा कि यूपी की जनता ने संदेश दिया है कि कांग्रेस और सपा को हम देश में साथ चाहते हैं और प्रदेश में भी साथ चाहते हैं.

राहुल गांधी ने नरेंद्र मोदी पर हमला बोलते हुए कहा कि मोदी कहते थे कि भगवान मुझे काम करने के लिए ऑर्डर देते हैं, लेकिन उनके कौन से भगवान हैं जो सिर्फ अरबपतियों के काम करते हैं. आपने मोदी को एक संदेश दिया है कि अगर आपने संविधान को छुआ तो हम क्या कर सकते हैं. अभी काम शुरू हुआ है, खत्म नहीं.

उत्तर प्रदेश और देश में इंडिया गठबंधन के उम्मीदवारों को जिताने के लिए जो बदलाव आया है वह रायबरेली की अमेठी की जनता से आया है.

राहुल गांधी ने कहा कि हमारा रायबरेली अमेठी से पारिवारिक रिश्ता है, ये राजनीति से पहले का रिश्ता है जो 100 साल पहले शुरू हुआ था जब खेतों में अंग्रेजों के खिलाफ प्रदर्शन से शुरू हुआ था. उस समय भी बदलाव रायबरेली और अमेठी के किसानों और युवाओं ने बदलाव किया था. इस बार भी आपने फिर से वही काम किया है.

राहुल गांधी ने कहा कि 2014 के बाद से देश के पीएम नफरत की राजनीति करते हैं और उसका फायदा दो से तीन अरबपतियों को पहुंचाते हैं. हमारी जिम्मेदारी है कि हमारे जो भी नेता है वह अहंकार का शिकार नहीं होंगे.

राहुल गांधी ने कहा कि इस बार तमिलनाडु, राजस्थान, यूपी, मणिपुर सब जगह कार्यकर्ता एक होकर लड़े. इसका कारण ये है कि देश की आत्मा को समझ आ गया है कि नरेंद्र मोदी-अमित शाह हिंंदुस्तान संविधान को खत्म करने की कोशिश कर रहे हैं. जो हिंंदुस्तान की नींव है.

राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी रायबरेली-अमेठी ही नहीं पूरे हिंदुस्तान में एक होकर लड़ी. यूपी में सपा का हर कार्यकर्ता कांग्रेस के कार्यकर्ता के साथ मिलकर एक साथ लड़ा. राहुल गांधी ने कहा कि ऐसा पहली बार हुआ जब इंडिया गठबंधन के हर दल का हर कार्यकर्ता एक साथ खड़े होकर चुनाव लड़ा. पहले भी गठबंधन होते थे, लेकिन पहले एक-दूसरे से शिकायत होती थी. इस बार ऐसा नहीं हुआ.

राहुल गांधी ने अपने संबोधन की शुरुआत कार्यकर्ताओं को धन्यवाद देने के साथ की. उन्होंने कहा कि कार्यकर्ताओं, नेताओं और रायबरेली अमेठी की जनता ने मिलकर कांग्रेस को जीत दिलवाई.

प्रियंका गांधी ने कहा कि रायबरेली और अमेठी के लोगों ने एक कठिन लड़ाई लड़ी और पूरी यूपी में ये संदेश दिया कि लोग साफ राजनीति चाहते हैं, रायबरेली और अमेठी को बहुत बहुत बधाई और धन्यवाद.

प्रियंका गांधी ने अपने संबोधन की शुरुआत राहुल गांधी जिंंदाबाद से की. इसके बाद रायबरेली की जनता को बधाई दी. उन्होंने कहा कि रायबरेली की जनता ने कठिन से कठिन लड़ाई लड़ी.

आभार सभा में रायबरेली की सपा की जिला इकाई को भी बुलाया गया. सपा जिलाध्यक्ष ने कहा कि रायबरेली की जनता ने राहुल गांधी को जिताकर बहुत बड़ा काम किया है.

कांग्रेस नेता प्रदीप सिंंघल ने अपने संबोधन में राहुल गांधी, प्रियंका गांधी का आभार जताया और केएल शर्मा की तारीफ की. उन्होंने कहा कि केएल शर्मा ने अमेठी में अहंकार को हराया है.

जिला कांग्रेस कमेटी की ओर से राहुल गांधी का स्वागत किया गया, इसके बाद प्रियंका गांधी और अमेठी से सांसद केएल शर्मा का स्वागत किया गया.

आभार सभा के मंच पर राहुल गांधी पहुंच गए हैं, उनके साथ प्रियंका गांधी भी हैं, सोनिया गांधी आभार सभा में नहीं पहुंची हैं.

आभार सभा कुछ ही देर में शुरू होने वाली है, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी फुरसतगंज एयरपोर्ट पहुंच गए हैं. यहां कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया है. यहां से राहुल गांधी सीधे आभार सभा में जाएंगे.

अमेठी से कांग्रेस सांसद किशोरी लाल शर्मा का कहना है, कार्यकर्ता आभार समारोह को लेकर कार्यकर्ता उत्साहित हैं. जनता चाहती है कि राहुल गांधी सांसद के तौर पर रायबरेली को न छोड़ें. मैं भी व्यक्तिगत तौर पर चाहता कि वह यहीं से सांसद रहें.

आभार सभा में राहुल गांधी रायबरेली की सीट को लेकर बड़ा फैसला भी ले सकते हैं, दरअसल रायबरेली और वायनाड सीट पर जीत दर्ज करने की वजह से राहुल गांधी को दोनों में से एक सीट छोड़नी होगी.

यूपी में गांधी परिवार का गढ़ मानी जाने वाली रायबरेली और अमेठी सीट पर कांग्रेस ने बंपर जीत दर्ज की है. रायबरेली सीट से जहां राहुल गांधी ने जीत हासिल की है तो अमेठी से गांधी परिवार के करीबी किशोरी लाल जीते हैं. माना जा रहा है कि आभार सभा दोनों जिलों के लोगों के प्रति आभार जताने के लिए आयोजित की गई है.

Kumar Aditya

Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Adblock Detected!

हमें विज्ञापन दिखाने की आज्ञा दें।