• Wed. Oct 20th, 2021

लुटेरी दुल्हन का भंडाफोड़, दर्जनों दूल्हे से रचाई शादी, माँ को भनक तक नहीं

ByShailesh Kumar

Aug 30, 2021

एक महिला शादी के लिए योग्य वर तलाशती है | फिर विधिवत शादी कर पति का विश्वास अर्जित करती है | जब पति नामक शिकार उसकी गिरफ्त में आ जाता है, तब वो अपने असल मकशद को पूरा करने में जुट जाती है | मौका पाते ही वो घर और बैंकों में रखी नगदी और आभूषण लेकर नौ दो ग्यारह हो जाती है। ये महिला अपने पति के घर उतने दिन – महीने गुजराती है, जब तक की उसे भरोसा नहीं हो जाता कि उसने पूरा माल अपने कब्जे में ले लिया है | यह मामला राजस्थान के चित्तौड़गढ़ का है। पुलिस अभी भी सटीक नंबर का पता नहीं लगा पाई है कि लड़की ने कितने लड़कों से शादी की है.

दुल्हन और उसके साथी हुए गिरफ्तार

दैनिक भास्कर में छपी एक रिपोर्ट के अनुसार, लड़की का नाम नेहा है. पुलिस ने नेहा और उसकी साथियों सीमा शेख और लक्ष्मी को पकड़ लिया है. पुलिस इन सभी से पूछताछ कर रही है.

ऐसे हुआ फर्जी शादी के गिरोह का भंडाफोड़

बता दें कि शादी के नाम पर धोखा देने वाले इस गिरोह का भंडाफोड़ तब हुआ जब नेहा ने खुद अपनी मां के साथ थाने पहुंचकर सीमा शेख, साबिर खान और लक्ष्मी की शिकायत की कि उन्होंने उसे किडनैप कर लिया था. वो बड़ी मुश्किल से उनके चंगुल से छूटी. लेकिन पुलिस ने जब इस मामले की जांच की तो नेहा ही इस गिरोह की सरगना निकली. सीमा शेख, साबिर खान और लक्ष्मी उसके साथी पाए गए.

मां को नहीं पता थी बेटी की करतूत

गौरतलब है कि नेहा की मां को भी उसकी करतूत के बारे में कुछ नहीं पता था. नेहा अलग-अलग तरह के बहाने बनाकर घर से चली जाती थी और शादी कर लेती थी. इसके बाद वो मौका मिलते ही लड़के के घर से भाग जाती थी. नेहा अपनी मां को कभी बताती थी कि वो अपने दोस्त की शादी में जा रही है कि कभी कहती थी कि वो सहेलियों के साथ घूमने जा रही है.