राहुल गांधी का दावा : अयोध्या की तरह गुजरात में चुनाव जीतकर कांग्रेस करेगी नई शुरुआत

GujaratNationalPolitics
Google news

कांग्रेस सांसद और लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी लगातार गुजरात में इस बार चुनाव जीतने की बात कर रहे हैं। उन्होंने अहमदाबाद में शनिवार को अपनी बात को दोहराते हुए कहा कि कांग्रेस अगले चुनाव में गुजरात में भाजपा को उसी तरह हराएगी, जैसे उसने लोकसभा चुनावों में अयोध्या में हराया है।

सांसद राहुल ने अहमदाबाद में पार्टी कार्यकर्ताओं के एक सम्मेलन को संबोधित करते हुए यह बयान दिया है। उन्होंने कहा, “बीजेपी ने हमें धमकी देकर और हमारे कार्यालय को नुकसान पहुंचाकर हमें चुनौती दी है। मैं आपको बता दूं कि हम सब मिलकर उनकी सरकार को तोड़ने जा रहे हैं, जैसे उन्होंने हमारे कार्यालय को नुकसान पहुंचाया है। यह लिखकर ले लीजिए कि कांग्रेस गुजरात में चुनाव लड़ेगी और नरेंद्र मोदी और भाजपा को गुजरात में हराएगी, जैसा हमने अयोध्या में किया था।”

कांग्रेस गुजरात से चुनाव जीतकर नई शुरुआत करेगी

उन्होंने कहा कि कांग्रेस गुजरात में चुनाव जीतेगी और यहीं से पार्टी फिर से एक नई शुरुआत करेगी। इसके साथ ही राहुल गांधी 2 जुलाई को अहमदाबाद के पालदी इलाके में कांग्रेस के राज्य मुख्यालय के बाहर कांग्रेस-भाजपा के कार्यकर्ताओं के बीच हुई झड़प का जिक्र किया।

अयोध्या की हार पर पीएम मोदी पर निशाना साधा

कांग्रेस-भाजपा के कार्यकर्ताओं के बीच हुई इस झड़प में एक सहायक पुलिस आयुक्त सहित पांच पुलिसकर्मी घायल हो गए। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने यूपी के फैजाबाद लोकसभा सीट से भाजपा की हार को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा। फैजाबाद लोकसभा सीट अयोध्या में ही आती है।

उन्होंने कहा कि अयोध्या के लोगों को उस समय गुस्सा आया जब उन्हें पता चला कि राम मंदिर समारोह में एक भी स्थानीय आदमी को आमंत्रित नहीं किया गया।

प्रधानमंत्री मोदी अयोध्या से चुनाव लड़ना चाहते थे- राहुल

उन्होंने दावा किया कि प्रधानमंत्री मोदी अयोध्या से चुनाव लड़ना चाहते थे। राहुल ने कहा, “मुझे अयोध्या के सांसद ने बताया कि नरेंद्र मोदी वाराणसी से नहीं, बल्कि अयोध्या से चुनाव लड़ना चाहते थे। अयोध्या में तीन बार सर्वे कराया गया, लेकिन सर्वे वालों ने कहा कि अगर नरेंद्र मोदी अयोध्या से चुनाव लड़ेगें तो हार जाएंगे और उनका राजनीतिक करियर खत्म हो जाएगा। इसलिए नरेंद्र मोदी वाराणसी से लड़े, लेकिन वहां से भी वो जान बचाकर निकले हैं।”

Kumar Aditya

Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.

Adblock Detected!

हमें विज्ञापन दिखाने की आज्ञा दें।