राजद के स्थापना दिवस पर भाजपा और जदयू पर हमलावर दिखे तेजस्वी

BiharPolitics
Google news

राजधानी पटना स्थित RJD के कार्यालय में शुक्रवार को पार्टी का 28वां स्थापना दिवस धूमधाम से मनाया गया। स्थापना दिवस के अवसर पर पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने पार्टी के कार्यकर्ताओं को संबोधित किया और अपनी उपलब्धि गिनाई। कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए तेजस्वी ने जदयू भाजपा पर निशाना भी साधा। उन्होंने कहा कि हम सत्ता में भी रहे और विपक्ष में भी लेकिन कभी समझौता नहीं किया।

तेजस्वी यादव ने कहा कि हम कई बार सफल रहे और कई बार असफल भी हुए लेकिन हमारा हौसला नहीं टूटा। हम धन्यवाद देते हैं अपने समर्थकों को जिनकी वजह से हमारी पार्टी विधानसभा चुनाव में सबसे बड़ी पार्टी बन कर उभरी। जनता दल से अलग हो कर राजद की स्थापना की गई थी। राजद ने आज तक भाजपा के सामने घुटना नहीं टेका। हम बिहार के गरीबों को मुख्य धारा में लाना चाहते हैं, बिहार की जनता भी हमारे उद्देश्यों को समझती है जिसकी वजह से इस लोकसभा चुनाव में हमारा वोट प्रतिशत भी 9 प्रतिशत बढ़ा है।

बिहार विधानसभा चुनाव में हमारे साथ बेईमानी हुई और हमें जबरदस्ती हराया गया। हम सत्ता पक्ष में रहते हुए मात्र सत्रह महीने में कई विकास के काम किये। 17 महीने में हमने पांच लाख युवाओं को रोजगार दिया, जाति आधारित गणना करवाया, पिछड़ों को आरक्षण दिया, पिछड़े और अति पिछड़े को आगे बढ़ाया लेकिन भाजपा हमेशा ही आरक्षण विरोधी रही है। हमने जाति आधारित गणना के बाद पिछड़ों के लिए आरक्षण सीमा को बढ़ाया लेकिन भाजपा ने उसे रुकवा दिया।

 

हम पहले भी कहते थे अभी भी कह रहे हैं कि भाजपा संविधान और आरक्षण विरोधी पार्टी है। हम बिहार में महिलाओं को आगे बढ़ाएंगे। सत्ता में आने पर बिहार को आगे ले कर जाएंगे। तेजस्वी ने भाजपा और जदयू पर निशाना साधते हुए कहा कि वे कहते हैं डबल इंजन की सरकार है फिर भी बिहार में लगातार पुल गिर रहा है। एक सप्ताह में ही एक दर्जन पुल गिर गया।

 

बिहार में अपराध चरम पर है, परीक्षाओं के पेपर लीक हो रहे हैं। पेपर लीक मामले में सीबीआई ने पूरे मामले की लीपापोती कर दी। वे कहते हैं कि तेजस्वी यादव ने पुल गिरा दिया और पेपर लीक भी तेजस्वी यादव ने ही करवाया है तो फिर गिरफ्तार क्यों नहीं कर रहे हैं मुझे। पुल गिराने के मामले में कहते हैं कि मैं 17 महीने मंत्री रहा तो पुल गिर रहा है लेकिन बाकि के 17 वर्ष तो जदयू के पास था विभाग उसकी बात क्यों नहीं करते हैं वे। आने वाले विधानसभा चुनाव में हमारी पार्टी सबसे बड़ी पार्टी बनेगी और सरकार भी हम बनाएंगे।

तेजस्वी ने कहा कि मैं 15 अगस्त के बाद बिहार की यात्रा पर निकलूंगा और सभी विधानसभा का भ्रमण करूँगा। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी आरे हाथ लिया और कहा कि इस बार प्रधानमंत्री सबसे कमजोर पीएम हैं और वे अपना पांच वर्ष का कार्यकाल पूरा नहीं कर पाएंगे।

Kumar Aditya

Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.

Adblock Detected!

हमें विज्ञापन दिखाने की आज्ञा दें।