‘मोदी देश के PM तो बन गए, लेकिन…’; ये क्या बोल गए तेजस्वी यादव; बिहार से दिल्ली तक सियासी पारा हाई!

BiharPolitics
Google news

बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा कि नरेंद्र मोदी भले ही तीसरी बार देश के प्रधानमंत्री बने हो, लेकिन इस बार पहले वाली बात नहीं। इस बार संसद में उनके सामने मजबूत विपक्ष भी होगा।

तेजस्वी ने एक बार फिर बिहार के विशेष दर्जे की मांग उठाई और कहा, बिहार इस बार मजबूत स्थिति में इसलिए मोदी जी से विशेष राज्य का दर्जा जैसे मुद्दे पर बात करनी चाहिए। तेजस्वी ने देश में जाति गणना की मांग भी की। वे आज ही दिल्ली से पटना लौटे और एयरपोर्ट पर मीडिया से बात कर रहे थे।

इस बार 9-9 सांसद विपक्ष को दिए हैं

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि बिहार ने इस चुनाव शानदार प्रदर्शन किया है। विपक्ष भी मजबूत स्थिति में है। 2019 के चुनाव में बिहार से विपक्ष का मात्र एक सांसद था, लेकिन इस बार बिहार में 9-9 सांसद विपक्ष को दिए हैं। हम भी राज्य में विपक्षी दलों में सबसे बड़ी पार्टी हैं।

तेजस्वी की केंद्र सरकार से मांग

तेजस्वी ने एक बार फिर केंद्र की नई सरकार से बिहार के लिए विशेष राज्य के दर्जे की मांग की और कहा कि मोदी जी 2019 के पहले बार-बार यह वादा करते रहे हैं। हालांकि इस चुनाव में उन्होंने एक बार भी इस मुद्दे पर कोई बात नहीं की, लेकिन बिहार इस बार मजबूत स्थिति में है उसे केंद्र सरकार से इस मसले पर बात जरूर करनी चाहिए।

तेजस्वी ने कहा कि बिहार में जाति आधारित गणना कराई गई है आरक्षण का दायरा भी बढ़कर 75% किया गया है। देश में जातीय गणना हो और बिहार की जाति आधारित गणना को संविधान की नौवीं अनुसूची में शामिल किया जाए।

केंद्रीय मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर उन्होंने मोदी सरकार पर हमला किया। तेजस्वी यादव ने कहा कि बिहार के हाथों में सिर्फ झुनझुना थमाया गया है। मेरा मानना है विभाग किसी को भी मिले काम होना चाहिए।

एक प्रश्न के जवाब में उन्होंने कहा जांच एजेंसियों की मनमानी अब नहीं चलने वाली। इस बार संसद में मजबूत विपक्ष है, अगर ऐसा कुछ भी किया गया तो संसद में ही ईंट से ईंट बजा दी जाएगी।

Kumar Aditya

Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.

Adblock Detected!

हमें विज्ञापन दिखाने की आज्ञा दें।