मियां-बीवी ने पहली बार लड़ा चुनाव, पति MLA तो पत्नी बनी MP

ElectionElection Results 2024NationalPolitics
Google news

लोकसभा चुनाव के नतीजे आ चुके हैं. राजसमंद सीट से इस बार बीजेपी प्रत्याशी महिमा कुमारी मेवाड़ ने जीत दर्ज की है. महिमा ने कांग्रेस के डॉ दामोदर गुर्जर को 3 लाख 92 हजार और 223 वोटों से हराया. महिमा कुमारी की जीत कई मायनों में ख़ास है. उन्होंने पहली बार चुनाव लड़ते हुए ही जीत दर्ज कर ली. वो भी छोटे-मोटे नहीं, अच्छे खासे अंतर से.

महिमा कुमारी के पति विश्वराज को भी बीजेपी ने पहली बार राजसमंद के नाथद्वारा सीट से विधानसभा चुनाव में प्रत्याशी बनाया था. उन्होंने भी कांग्रेस के तत्कालीन विधानसभा अध्यक्ष डॉ सी पी जोशी को हराकर जीत दर्ज की थी. यानी मियां-बीवी दोनों ने ही बीजेपी का भरोसा कायम रखा और जीत के झंडे गाड़ दिए.

राजनैतिक है ताल्लुकात

बात अगर इन दोनों के फैमिली बैकग्राउंड की करें तो महिमा कुमारी खुद अब एमएलए हैं. जबकि उनके पति विधायक है. इतना ही नहीं, उनके ससुर महेंद्र सिंह चित्तौड़गढ़ के पूर्व सांसद हैं. जबकि उनके मामाजी सतना के सांसद रहे हैं. चचेरे भाई मध्यप्रदेश के नागोद से विधायक हैं जबकि चाची राज्यलक्ष्मी टिहरी से बीजेपी सांसद है.

ऐसी रही है स्कूली शिक्षा

इस बार महिमा कुमारी ने लोकसभा चुनाव में काफी शानदार जीत दर्ज की है. बात उनके शिक्षा की करें तो उन्होंने वाराणसी से स्कूली पढ़ाई पूरी की है. उसके बाद उन्होंने ग्वालियर के सिंधिया कन्या विद्यालय में एडमिशन लिया. उनकी कॉलेज की पढ़ाई दिल्ली से पूरी हुई है. इसके बाद ग्यारह साल तक उन्होंने मुंबई के कैथेड्रल और जॉन कैनन स्कूल में बच्चों को पढ़ाया. इस दौरान वो सोशल वेलफेयर से जुड़ी रहीं.

Kumar Aditya

Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.

Adblock Detected!

हमें विज्ञापन दिखाने की आज्ञा दें।